सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन बांग्लादेश ने 3 विकेट खोकर 107 रन बना लिए हैं। लेकिन खराब रोशनी और बारिश के कारण खेल में बाधा आई, जिससे केवल 35 ओवर का खेल हो सका।

पहले दिन का खेल खत्म होने के समय मोमिनुल हक 40 और मुश्फिकुर रहीम 6 रन पर नाबाद थे। बारिश के कारण पहले दिन का खेल जल्दी समाप्त करना पड़ा, जबकि टॉस भी एक घंटे की देरी से हुआ।

बांग्लादेश का प्रदर्शन:

बांग्लादेश की शुरुआत थोड़ी मुश्किल रही। ओपनर जाकिर हसन शून्य पर आउट हुए, जबकि शादमान इस्लाम ने 24 रन बनाकर आकाश दीप की गेंद पर LBW होकर पवेलियन लौटे। कप्तान नजमुल हसन शांतो ने 31 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन के हाथों LBW होकर अपना विकेट गंवाया।

आकाश दीप ने इस दिन दो महत्वपूर्ण विकेट लिए, जबकि अश्विन ने कप्तान शांतो को आउट करके बांग्लादेश की फिफ्टी पार्टनरशिप तोड़ी।

भारत की प्लेइंग-11:

  1. रोहित शर्मा (कप्तान)
  2. यशस्वी जायसवाल
  3. शुभमन गिल
  4. विराट कोहली
  5. केएल राहुल
  6. ऋषभ पंत
  7. रवींद्र जडेजा
  8. रविचंद्रन अश्विन
  9. मोहम्मद सिराज
  10. आकाश दीप
  11. जसप्रीत बुमराह

बांग्लादेश की प्लेइंग-11:

  1. नजमुल हसन शांतो (कप्तान)
  2. शादमान इस्लाम
  3. जाकिर हसन
  4. मोमिनुल हक
  5. मुश्फिकुर रहीम
  6. शाकिब अल हसन
  7. लिट्टन दास (विकेटकीपर)
  8. मेहदी हसन मिराज
  9. तैजुल इस्लाम
  10. हसन महमूद
  11. खालिद अहमद

मैच की स्थिति:

भारत पहले टेस्ट में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में हुए इस मैच में बारिश और खराब रोशनी ने खेल को प्रभावित किया है, जिससे खिलाड़ियों और फैंस दोनों को निराशा का सामना करना पड़ा। उम्मीद की जा रही है कि अगले दिन मौसम सुधरेगा और खेल जारी रहेगा।