सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क– इंटीग्रेटेड ट्रेड- न्यूज़ भोपाल: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर के. जी. सुरेश ने कहा कि विश्वविद्यालय के खंडवा परिसर कर्मवीर विद्यापीठ का नया भवन जल्दी ही बनेगा। खंडवा विधायक कंचन तनवे , महापौर अमृता यादव और कलेक्टर अनूप कुमार सिंह से हुई दूरभाष पर चर्चा के बाद उन्होंने बताया कि पद्मभूषण पंडित माखनलाल चतुर्वेदी की कर्मभूमि खंडवा में संचालित विश्वविद्यालय के परिसर कर्मवीर विद्यापीठ के लिए भूमि आवंटन की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। भूमि हस्तांतरण होते ही खंडवा एवं आसपास के क्षेत्रों के लिए विद्यार्थियों के अध्ययन लिए नया भवन बनाया जाएगा। कुलपति ने बताया कि विश्वविद्यालय में अध्यनरत छात्रों का भविष्य पूरी तरह सुरक्षित है, पिछले दिनों लोकपाल की नियुक्ति को लेकर यूजीसी के साथ कुछ संवादहीनता की स्थिति बनी थी, जिसे दूर कर लिया गया है। प्रो.सुरेश, विधायक कंचन तनवे और महापौर अमृता यादव ने कर्मवीर परिसर के प्रतिभा सम्मान समारोह में विजेता रहे विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए। कुलपति के साथ विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार अविनाश वाजपेई, मेंटर डॉ. मणिकंठन नायर, सहायक कुलसचिव राजेश शर्मा और देवेंद्र शर्मा भी इस आयोजन हेतु पधारे थे। सुरेश ने कर्मवीर विद्यापीठ की प्रशासनिक एवं अकादमिक व्यवस्थाओं को परखा एवं आवश्यक निर्देश दिए।

कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती पूजा एवं वंदना के साथ शुरू हुआ। इस अवसर पर परिसर प्रभारी. मनोज निवारिया ने स्वागत उद्बोधन में कहा कि माननीय कुलगुरु के मार्गदर्शन में हमारा विश्वविद्यालय इंडिया टुडे एवं द वीक की रैंकिंग में देश के टॉप 10 मीडिया संस्थानों में स्थान बनाने में सफल हुआ है।

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के सभी परिसरों में पिछले वर्ष हुई प्रतिभा प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह में आए विश्वविद्यालय के डॉ सुरेश ने बताया कि शिक्षा की गुणवत्ता के आधार पर माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय देश के टॉप 10 विश्वविद्यालय में स्थान प्राप्त कर चुका है। विश्वविद्यालय के भोपाल, खंडवा, रीवा और दतिया परिसर के अलावा देश भर में संबद्ध संस्थाओं में लगभग दो लाख विद्यार्थी अध्ययन करते हैं। यूजीसी नेक ग्रेडिंग प्राप्त करने के लिए भी विश्वविद्यालय अग्रसर है। प्रो. सुरेश ने बताया कि भोपाल और रीवा में भव्य परिसर बनने के बाद अब खंडवा में भी कर्मवीर विद्यापीठ का नया भवन बनाया