सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय जबलपुर के निर्देशानुसार प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अमिताभ मिश्र के मार्गदर्शन एवं उपस्थिति में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भोपाल द्वारा जागरण लेकसिटी यूनिवर्सिटी भोपाल में वृहद जागरूकता शिविर का आयोजन हुआ।
शिविर में प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सहित जिला न्यायाधीश अतुल सक्सेना, अरविन्द शर्मा, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण आरती शर्मा एवं जिला विधिक सहायता अधिकारी अभय सिंह उपस्थित हुए।
शिविर में प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने उपस्थित विधि के विद्यार्थियों सहित स्टॉफ को उद्बोधन देेते हुए व्यक्त किया कि कानून इतना विस्तृत है कि हमें उसे पढ़ने की नहीं बल्कि व्यवहारिक रूप से समझना बेहतर होगा। कानून हमारे और आपके बीच के ही बनाए गए सिद्धांत हैं, जनता के मन में ऐसा भाव होता है कि समाज की बेहतरी के लिए सरकार कानून या नियम लागू करती है। आप कानून के विद्यार्थी हैं, केवल यह न सोचें की वकील बनना है, जज बनना है या किसी अन्य प्रोफेेशन को चुनना है आपका यह भी कर्तव्य है कि आप समाज और राष्ट्र की बेहतरी के लिए कार्य करें। आप यह सोचें की अगली पीढ़ी को आप क्या देंगे, जिससे समाज एवं राष्ट्र सुरक्षित व विकसित हो।
शिविर में श्रीमती आरती शर्मा सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, अरविन्द शर्मा जिला न्यायाधीश एवं अतुल सक्सेना जिला न्यायाधीश ने भी विद्यार्थियों को समाज में नैतिकता का विकास कर अपना योगदान देने के साथ-साथ साईबर क्राईम तथा नवीन कानूनों की विस्तार से जानकारी दी।
कार्यक्रम के अंत में विधि विद्यार्थियों द्वारा नशाखोरी से मुक्ति के लिए नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम का संचालन सुश्री यश तिवारी लॉ फेकल्टी एवं आभार कॉलेज के डीन सचिन रस्तोगी ने किया।