सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: मशहूर राइटर और लिरिसिस्ट जावेद अख्तर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में राजेश खन्ना से जुड़ी कई बातें साझा कीं। जावेद ने कहा कि राजेश खन्ना के साथ काम करना बेहद मुश्किल था क्योंकि वे हमेशा अजीबोगरीब लोगों से घिरे रहते थे। जावेद अख्तर और सलीम खान की जोड़ी ने राजेश खन्ना के साथ ‘हाथी मेरे साथी’, ‘अंदाज’, और ‘जमाना’ जैसी फिल्मों पर काम किया था, लेकिन बाद में उन्होंने राजेश खन्ना के साथ काम करना बंद कर दिया।

राजेश खन्ना का स्टारडम हुआ फीका

जावेद अख्तर ने बताया कि राजेश खन्ना के स्टारडम का दौर बहुत ही कम समय के लिए था। इसके बाद अमिताभ बच्चन का दौर शुरू हुआ, जिनके साथ सलीम-जावेद की जोड़ी ने ‘दीवार’, ‘शोले’, ‘डॉन’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं। जावेद ने कहा कि अमिताभ शुरू में सुपरस्टार नहीं थे, लेकिन वो एक शानदार एक्टर थे, जिनके साथ काम करने में उन्हें और सलीम खान को हमेशा खुशी होती थी।

राजेश खन्ना और अमिताभ का साथ

राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन ने भी साथ में ‘आनंद’, ‘नमक हराम’, और ‘बावर्ची’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया था। जावेद ने कहा कि अमिताभ बच्चन ने सलीम-जावेद की फिल्मों के लिए विजय जैसे किरदार को बेहतरीन ढंग से निभाया, और यही वजह थी कि उनके साथ उनकी फिल्मों का सफर बेहद सफल रहा।