सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही 5 मैचों की वनडे सीरीज रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। इंग्लैंड ने चौथे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 186 रन से हराकर सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है। मैच के हीरो रहे हैरी ब्रूक, जिन्होंने 58 गेंदों पर 87 रनों की कप्तानी पारी खेली। अब सीरीज का निर्णायक मुकाबला 29 सितंबर को ब्रिस्टल में खेला जाएगा।

मैच की शुरुआत और इंग्लैंड की पारी
लॉर्ड्स स्टेडियम में बारिश के कारण मैच देर से शुरू हुआ और ओवर्स घटाकर 39-39 कर दिए गए। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, लेकिन इंग्लैंड ने 39 ओवर में 5 विकेट पर 312 रन बनाकर चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। ओपनर फिल सॉल्ट ने 48 और बेन डकेट ने 63 रनों की पारी खेली। हैरी ब्रूक ने टीम को मजबूती दी और जैमी स्मिथ (39) के साथ मिलकर महत्वपूर्ण साझेदारियां कीं। लियाम लिविंगस्टोन ने 27 गेंदों पर 62 रन बनाकर टीम को 300 पार पहुंचाया।

ऑस्ट्रेलियाई पारी
313 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपनर्स ने 68 रनों की शानदार शुरुआत की, लेकिन ओपनर्स के आउट होते ही पूरी टीम बिखर गई। मिडिल ऑर्डर पूरी तरह फेल रहा और ऑस्ट्रेलिया 126 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड के गेंदबाज मैथ्यू पॉट ने 4 विकेट लिए, जबकि ब्रायडन कर्सी ने 3 और जोफ्रा आर्चरी ने 2 विकेट झटके।

अब निर्णायक मुकाबले पर नजरें
अब सीरीज 2-2 की बराबरी पर आ गई है, और दोनों टीमें 29 सितंबर को ब्रिस्टल में होने वाले निर्णायक मुकाबले में खिताबी जीत के लिए उतरेंगी।