सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: इंदौर में बीआरटीएस पर चलने वाली आईबस में अचानक धुआं निकलने लगा। यह देखकर ड्राइवर ने बस को कंट्रोल किया। लेकिन कुछ ही देर में बस बंद होकर रुक गई। घटना सोमवार सुबह पलासिया से गीताभवन के बीच की है। बस में अधिकांश स्टूडेंट सवार थे।

अचानक धुआं निकलते देख बस में बैठे यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। कुछ यात्री चलती बस से कूदने लगे। इसमें बैठी छात्राओं में से एक को पैर में चोट आई है। बस रोककर ड्राइवर-कंडक्टर ने एआईसीटीएसएल को फोन लगाकर सूचना दी गई। और बस में बैठे यात्रियों को एक-एक कर नीचे सुरक्षित उतारा गया। हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

अफरा-तफरी के बीच स्टूडेंट चलती बस से कूदने लगे। ऐसे में एक छात्रा के पैर में चोट आ गई।

चलती बस के अगले हिस्से से धुआं निकलने लगा। यह धुआं कुछ ही देर में पलासिया चौराहे पर फैल गया।

वहां से तत्काल मैकेनिक को रवाना किया गया। मैकेनिक ने मौके पर पहुंचकर केबल का कनेक्शन काट दिया। कुछ ही देर में बस से धुआं निकलना बंद हो गया। एआईसीटीएसएल की पीआरओ मालासिंह ठाकुर ने बताया कि तकनीकी कारणों से आई बस का टर्बो इंजन फेल होने से सफेद धुंआ निकला। किसी भी प्रकार की जन हानि नहीं हुई। सभी यात्रियों को तत्काल अन्य बस में शिफ्ट किया गया।

एआईसीटीएसएल से आए मैकेनिक ने कनेक्शन काट दिया। इसके बाद बस से धुआं निकलना भी बंद हो गया। बस को सुधरने के लिए एआईसीटीएसएल भेजा गया है।