सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: इंदौर नगर निगम के वार्ड क्रमांक 83 के पार्षद पद के उपचुनाव के लिए मतदान आज सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। मतदान शाम 5 बजे तक चलेगा, और इसके लिए 31 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। हालांकि, बुधवार होने के कारण वोटिंग धीमी गति से हो रही है। मतदान प्रक्रिया को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए प्रशिक्षित मतदान दल मंगलवार शाम को ही अपने मतदान केंद्रों पर पहुँच गए थे।

इस उपचुनाव में कुल 21,731 मतदाता 6 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतदान के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह के नेतृत्व में निर्भीक, निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक इंतजाम किए गए हैं। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके साथ ही तीन-तीन सेक्टर अधिकारी और कार्यपालक मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए गए हैं।

मतदान समाप्त होने के बाद, ईवीएम मशीनों को कड़ी सुरक्षा के बीच नेहरू स्टेडियम स्थित स्ट्रॉन्ग रूम में रखा जाएगा। मतगणना 13 सितंबर को सुबह 9 बजे से शुरू होगी।

6 उम्मीदवार मैदान में

वार्ड-83 के उपचुनाव में मुख्य मुकाबला कांग्रेस के प्रत्याशी विकास जोशी, कांग्रेस के डमी प्रत्याशी (निर्दलीय) संजय मालवीय, बीजेपी के जितेंद्र राठौर, बहुजन समाज पार्टी की पूजा साहनी और निर्दलीय उम्मीदवार योगेंद्र मौर्य और विनोद सिंह सूर्यवंशी के बीच है। बता दें कि आम आदमी पार्टी के पारस जैन ने नामांकन वापस ले लिया था।

मतदान की प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है, और सभी मतदाताओं से अपील की गई है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लें।