सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: इंदौर शहर में शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है, जहां 5 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई। पुलिस ने इस मामले में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज निवासी मोहम्मद इमरान की शिकायत पर कार्रवाई की है। आरोपियों ने इमरान को डीमैट अकाउंट खोलने और निवेश के जरिए पैसे दोगुना करने का झांसा दिया था।

इमरान ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने खुद को बालाजी इक्विटी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से जुड़े बताते हुए निवेश का लालच दिया था। उनके झांसे में आकर इमरान ने 4 लाख 75 हजार रुपए का निवेश किया, लेकिन बाद में उसे ठगी का एहसास हुआ।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने इमरान को मुंबई के लोढ़ा सुप्रीम, डॉ. ई मोसिस रोड, साउथ वर्ली नाका का पता दिया था, लेकिन जब इमरान वहां पहुंचा तो ऐसी कोई कंपनी नहीं मिली। इसके बाद आरोपी ने इमरान को इंदौर के अनूप नगर का पता दिया, लेकिन यहां भी कोई कंपनी मौजूद नहीं थी।

एमआईजी पुलिस ने 4 मोबाइल नंबर और 2 बैंक अकाउंट होल्डर्स के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस अब इन अकाउंट्स की जांच कर रही है और आरोपियों की तलाश जारी है। इस मामले में पुलिस अन्य पीड़ितों से भी संपर्क कर रही है, ताकि यह पता चल सके कि कितने लोगों के साथ इसी तरह की धोखाधड़ी की गई है।