सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: इंडिया और बांग्लादेश की टीमें आज न्यूयॉर्क के कैंटी के पार्क पर वॉर्मअप मैच खेलने उतरेंगी। जो नसाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम से 7 KM दूर है। टी-20 वर्ल्ड कप के आगाज से पहले यह आखिरी वॉर्मअप मैच है। विराट कोहली न्यूयॉर्क पहुंच चुके हैं, लेकिन यह वॉर्मअप मैच नहीं खेलेंगे।

15 खिलाड़ियों की स्क्वॉड में इंडिया के बेहतरीन टी-20 प्लेयर्स शामिल हैं, जो अभी-अभी हाईवोल्टेज IPL खेल चुके हैं। टीम के कोच, कप्तान और मैनेजमेंट को सही कॉम्बिनेशन की तलाश रहेगी। जिसके लिए ये वॉर्मअप मैच बड़ा मौका है।

कुछ इंडियन प्लेयर्स के लिए ये वॉर्मअप मैच एक मंच है, जहां वे अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस देकर टीम में जगह पक्की कर सकते हैं।

बांग्लादेश के सामने चुनौती अपना कॉन्फिडेंस बढ़ाने की है, क्योंकि भारत से पिछले 5 टी-20 इंटरनेशनल मैच में से वो 4 हारी है। इनमें 2022 टी-20 वर्ल्ड कप का मैच भी शामिल है।

इस मैच में बांग्लादेश 30 रन से हारी थी। विराट की 64 रन की पारी के चलते बांग्लादेश को 185 रन का टारगेट मिला था। अर्शदीप और हार्दिक ने 2-2 विकेट लेकर बांग्लादेशी टीम को 145 रन पर रोक दिया था।

दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बारे में जानने से पहले मैच डिटेल्स…

वॉर्मअप मैच- इंडिया vs बांग्लादेश

1 जून- कैंटी के पार्क, न्यूयॉर्क

टॉस- 7:30 PM, मैच स्टार्ट- 8:00

टी-20 वर्ल्ड कप में कभी नहीं जीता बांग्लादेश

दोनों टीमों के बीच 13 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले गए। 12 मैच इंडिया ने जीते और 1 बांग्लादेश ने जीता। टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें 4 बार भिड़ीं और बांग्लादेश चारों बार हारा है।

मैच की अहमियत- कंडीशन्स और कॉम्बिनेश के लिहाज से अहम होगा मैच

बांग्लादेश के खिलाफ भारत का वॉर्मअप मुकाबला यहां की कंडीशन्स से खिलाड़ियों के लिए फैमलियर होने के लिहाज से अहम होगा। साथ ही भारतीय टीम अपना बेस्ट कॉम्बिनेशन भी तलाशेगी, क्योंकि टीम इंडिया को मुख्य मैदान (जहां मैच होना है।) की कंडीशन देखने को नहीं मिली है।

टीम की प्रैक्टिस कैंटी के पार्क पर हुई है और यहीं टीम को पहला वार्मअप मैच भी होगा, जो न्यू यॉर्क के नसाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम से 7 KM दूर है, हालांकि कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ एक-एक बार मैदान गए थे, लेकिन खिलाड़ी मुख्य मैदान की आउटफील्ड, पिच और डायमेंशन का परिचित नहीं है। ड्रॉप इन पिचों में उछाल ज्यादा है, ऐसे में भारतीय बैटर्स को उसी के अनुसार प्रैक्टिस करनी होगी।