सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कइंटीग्रेटेड ट्रेडन्यूज़ भोपाल: बच्चों के खून में घातक संक्रमण, 2 दिन में दो की मौत, 5 अस्पताल में भर्ती: जांच जारी

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के मल्हारगंज स्थित श्री युगपुरुष धाम अनाथ आश्रम में 48 घंटों के भीतर ही दिल दहला देने वाली घटनाएं घटीं। आश्रम में रह रहे सात बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ गई, जिनमें से दो ने दम तोड़ दिया, जबकि पांच अन्य बच्चे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं।

सूत्रों के अनुसार, मृतकों में 12 वर्षीय करण और 7 वर्षीय आकाश शामिल हैं। दोनों बच्चों के खून में संक्रमण पाया गया है, लेकिन यह संक्रमण किस प्रकार का है, इसका खुलासा अभी नहीं हो सका है। फिलहाल, संक्रमण के कारणों का पता लगाने के लिए जांच चल रही है।

आश्रम के प्रबंधकों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मंगलवार सुबह पांच बच्चों को इलाज के लिए एमवाई अस्पताल भेजा। ये बच्चे अलग-अलग जिलों से लाकर आश्रम को सौंपे गए थे। करण, जो सोनकच्छ का रहने वाला था, को 15 महीने पहले चाइल्ड हेल्पलाइन ने आश्रम में लाया था, जबकि आकाश, नर्मदापुरम निवासी, को तीन महीने पहले आश्रम में भेजा गया था।

मल्हारगंज पुलिस के मुताबिक, सोमवार को करण की तबीयत अचानक बिगड़ गई और वह बचाया नहीं जा सका। इसके अगले ही दिन, मंगलवार को आकाश ने भी संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और सभी पहलुओं पर गौर कर रही है।

बच्चों की स्थिति को देखते हुए अब स्वास्थ्य विभाग भी सक्रिय हो गया है। प्राथमिक जांच में बच्चों के खून में किसी प्रकार के संक्रमण की बात सामने आ रही है।

यह घटना न केवल इंदौर बल्कि पूरे मध्य प्रदेश में सनसनी फैला रही है। प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे जल्द से जल्द इस मामले की तह तक पहुंचें और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।