सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेपॉक स्टेडियम, चेन्नई में खेला जाएगा। इस मैदान पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है, जिससे बांग्लादेश के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

चेपॉक में टीम इंडिया का रिकॉर्ड
चेपॉक स्टेडियम में अब तक 34 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 15 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 7 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। 11 मैच ड्रॉ रहे हैं। भारतीय टीम ने यहां अपना आखिरी टेस्ट मैच 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें उसने 317 रनों से शानदार जीत हासिल की थी।

चेपॉक पर भारत का सबसे बड़ा स्कोर
इस मैदान पर भारत ने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया था, जब करुण नायर ने नाबाद 303* रन की पारी खेली थी। इससे पहले वीरेंद्र सहवाग ने 2008 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 319 रनों की धुआंधार पारी खेली थी।

इतिहास से जुड़ी खास बातें
1936 में रणजी ट्रॉफी का उद्घाटन मैच भी इसी मैदान पर खेला गया था, जब मद्रास ने मैसूर का सामना किया। इसके बाद 1986 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक ऐतिहासिक टेस्ट मैच भी यहां खेला गया था।

चेपॉक के इस शानदार इतिहास और भारत के बेहतरीन रिकॉर्ड को देखते हुए बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।