सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: टेलीविजन की प्रसिद्ध अभिनेत्री हिना खान इन दिनों ब्रेस्ट कैंसर के तीसरे स्टेज से जूझ रही हैं और कीमोथेरेपी का कठिन दौर बर्दाश्त कर रही हैं। हाल ही में, हिना ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह मुंबई की भारी बारिश में छाता लेकर जिम जाती हुई दिखाई दे रही हैं। इस वीडियो के जरिए उन्होंने अपने कैंसर उपचार के दौरान हो रहे दर्द और संघर्ष के बारे में खुलासा किया।

वीडियो में हिना ने बताया कि कीमोथेरेपी के कारण उन्हें पैरों में न्यूरोपैथिक पेन हो रहा है, जिससे उनके पैर अक्सर सुन्न पड़ जाते हैं और चलने-फिरने में दिक्कत होती है। हिना ने कहा, “वर्क आउट के दौरान मैं अपने पैरों पर कंट्रोल खो देती हूं और कभी-कभी गिर जाती हूं। लेकिन मैं सिर्फ उठकर खड़े होने पर फोकस करती हूं और गिरने पर ध्यान नहीं देती। मैं हर बार पहले से ज्यादा कोशिश करती हूं।”

उन्होंने अपने फॉलोवर्स को एक्सरसाइज के महत्व के बारे में भी बताया, “किसी भी तरह की फिजिकल एक्टिविटी एक अच्छी लाइफस्टाइल के लिए बहुत जरूरी है, विशेषकर जब हम किसी बीमारी से जूझ रहे हों।”

36 वर्षीय हिना खान का इलाज मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में चल रहा है। हाल ही में, उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर कीमोथेरेपी के बाद शरीर पर हुए जलने के निशान की तस्वीरें भी साझा की थीं।

28 जून को हिना ने सोशल मीडिया पर अपने कैंसर के बारे में खुलासा करते हुए कहा था, “मैं ब्रेस्ट कैंसर के तीसरे स्टेज पर हूं। मैं ठीक हूं और पूरी तरह से इस बीमारी को हराने के लिए कमिटेड हूं। मेरा इलाज शुरू हो चुका है और मैं इससे और मजबूत होकर उबरने के लिए हर संभव प्रयास करूंगी।”

हिना खान, जो अपने धारावाहिक ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ और ‘बिग बॉस 11’ में अपने अभिनय के लिए जानी जाती हैं, ने इस कठिन समय में भी अपनी ताकत और दृढ़ता का प्रमाण पेश किया है।