सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल : बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने 2003 में रिलीज हुई फिल्म ‘बागबान’ में काम किया था। इस फिल्म में उन्हें अमिताभ बच्चन के अपोजिट देखा गया था। दोनों की जोड़ी को फिल्म में काफी पसंद किया गया था और फिल्म हिट रही थी। हालांकि हेमा इस फिल्म में काम नहीं करना चाहती थीं। इसकी वजह का खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था। भारती एस प्रधान को दिए इंटरव्यू में हेमा ने कहा था कि अपनी मां के कहने पर उन्होंने ‘बागबान’ के लिए हामी भरी थी।

हेमा बोलीं, ‘बागबान’ के मुहूर्त से पहले बीआर चोपड़ा ने मुझसे मुलाकात की थी और कहा था कि वो मुझे फिल्म में कास्ट करना चाहते हैं। उन्होंने मुझे स्टोरी बताई और मैं यही कहूंगी कि उनकी दुआओं की वजह से ही फिल्म इतनी अच्छी चली। आज तक लोग इस फिल्म के बारे में बात करते हैं। मुझे याद है कि मैं रवि चोपड़ा से फिल्म की कहानी सुन रही थी, मेरी मां भी साथ में बैठी हुई थीं। जब वो चले गए तो मैंने कहा, चार इतने बड़े लड़कों की मां का रोल करने को बोल रहे हैं। मैं ये कैसे कर सकती हूं?

बागबानसे कमबैक करने में हिचकिचा रही थीं हेमा

हेमा ने आगे कहा- ‘इस फिल्म को करने से पहले मुझे लगता था कि मैंने लंबे समय से कोई फिल्म नहीं की है। मैं बहुत समय के बाद फिल्मों में काम करने जा रही थी। तो मैंने सोचा- मुझे इस फिल्म से शुरुआत क्यों करनी चाहिए? लेकिन मां ने कहा- नहीं, तुम्हें यह फिल्म करनी ही होगी। इसमें तुम्हारा किरदार बहुत अच्छा है। वो मेरे पीछे पड़ी रहीं जिसकी वजह से मुझे फिल्म में काम करने की हामी भरनी ही पड़ी।

‘बागबान’ में हेमा ने अमन वर्मा, समीर सोनी, नासिर खान और साहिल चड्ढा की मां की भूमिका निभाई थी। फिल्म में सलमान खान उनके मुंहबोले बेटे बने थे।