सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क– इंटीग्रेटेड ट्रेड- न्यूज़ भोपाल: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में एक बार फिर आतंकियों का दुस्साहस सामने आया है। हाल ही में कस्तीगढ़ इलाके में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया, जिसमें दो सैनिक घायल हो गए। इस दौरान शौकत अली नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिस पर तीन आतंकियों को पनाह देने का आरोप है।

सुरक्षा बलों पर हमला

गुरुवार तड़के, कस्तीगढ़ में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “हाई अलर्ट और सघन जांच के बीच सुबह करीब पौने 4 बजे संदिग्ध मूवमेंट देखा गया। सर्च के दौरान आतंकियों ने फायरिंग कर दी, जिसमें दो सैनिक घायल हुए।” इन घायल सैनिकों को पहले स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया और बाद में एयरलिफ्ट कर आर्मी अस्पताल में भेजा गया।

पुराने हमलों से संबंध

माना जा रहा है कि ये वही आतंकी हैं, जिन्होंने सोमवार को देसा के जंगलों में सेना की पार्टी पर हमला किया था, जिसमें कैप्टन समेत चार सैनिक शहीद हो गए थे। इस घटना के बाद से सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं और आतंकियों की तलाश में जुटे हैं। मौके पर अतिरिक्त बल को भेजा गया है और आतंकियों की घेराबंदी कर फायरिंग हो रही है।

शौकत अली की गिरफ्तारी

भल्लेसा के रहने वाले शौकत अली पर आतंकियों को पनाह देने का आरोप है। शौकत ने आतंकियों को खाना और रहने की जगह मुहैया कराई थी। देसा के जंगलों में सेना पर हमले से ठीक पहले उसने आतंकियों को अपने घर में पनाह दी थी।

ओवरग्राउंड वर्कर का खुलासा

शौकत अली का आतंकियों से गहरा संबंध है और वह ओवरग्राउंड वर्कर के रूप में काम कर रहा था। सुरक्षा बलों को संदेह है कि दो से तीन आतंकियों के कई ग्रुप्स डोडा में सीमा पार से घुसपैठ कर चुके हैं। शौकत ने ना सिर्फ आतंकियों को खाने और रहने की जगह दी बल्कि वाईफाई भी मुहैया कराया, जिससे उन्होंने पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स से संपर्क साधा।

अतिरिक्त बल की तैनाती

सुरक्षा बल अब डोडा में आतंकियों की गतिविधियों को रोकने के लिए हर संभव कदम उठा रहे हैं। स्थानीय निवासियों से भी अपील की जा रही है कि वे संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी तुरंत सुरक्षा बलों को दें।

यह घटना एक बार फिर से साबित करती है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का खतरा कितना बड़ा है और इससे निपटने के लिए सुरक्षा बल कितने सतर्क हैं।