सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: कंगना रनोट ने हाल ही में पहली फिल्म गैंगस्टर मिलने का मजेदार किस्सा शेयर किया है। एक्ट्रेस ने बताया है कि वो एक मॉडलिंग एजेंसी के फोटोशूट के लिए हिमाचल प्रदेश से मुंबई आई थीं और कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक उन्हें वापस लौटना था। हालांकि हीरोइन बनने की चाहत में एक्ट्रेस ने अपनी सिम तोड़ दी और शूट के बाद हिमाचल प्रदेश नहीं लौटीं। उन्होंने मुंबई में रहकर कई ऑडिशन दिए, जिसके जरिए उन्हें पहली फिल्म गैंगस्टर मिली थी। हालांकि ये फिल्म मिलने से उनके पिता बेहद नाराज हुए थे।

हाल ही में राज शमानी के पॉडकास्ट में कंगना रनोट ने कहा है, जब मुझे गैंगस्टर मिली, तब मैंने अपने पेरेंट्स को बताया था। उन्हें कोई आइडिया नहीं था कि महेश भट्ट कौन हैं। लेकिन वो फिल्म मर्डर के बारे में जानते थे, जो सारे बुरे कारणों (न्यूडिटी और बोल्ड सीन) से फेमस थी। अनुराग उस फिल्म के डायरेक्टर थे और वही गैंगस्टर बना रहे थे। मैंने अपने पापा से कहा कि उसने (अनुराग कश्यप) ने एक फिल्म बनाई है मर्डर। और ये सुनकर मेरे पापा आगबबूला हो गए। उन्होंने कहा, उसको बोलो वापस आ जाए, ये क्या है। फोन बंद किया और आउट।

चित्रांग्धा ने छोड़ी तो कंगना को मिली गैंगस्टर

कंगना ने बताया है कि उनसे पहले फिल्म में चित्रांग्धा को कास्ट किया गया था। उन्होंने कहा, मैं उस वक्त 16 साल की थी। स्कूल से निकली थी और फिर यहां आ गई। 2003 में मैं 12वीं क्लास में थी और 2004 में मैं मुंबई में थी। सोचिए ये कितनी जल्दी हुआ था। मेरा चेहरा भी बेबी फेस था। तो अनुराग कश्यप ने चित्रांग्धा को ले लिया। क्योंकि उस फिल्म में शाइनी और सिमरन का एक 4-5 साल का बच्चा था। तो वो किसी ऐसी एक्टर को लेना चाहते थे, जो मां की तरह लगे। हालांकि चित्रांग्धा ने अपना फोन बंद कर लिया। पर्सनल रीजन के वजह से उसने फिल्म छोड़ी।

कंगना ने बताया है कि चित्रांग्धा के फिल्म छोड़ने के बाद अनुराग कश्यप ने उन्हें अपनी फिल्म में साइन किया था।

फिल्म साइन करने के हफ्तेभर बाद एक प्रोडक्शन का आदमी कंगना के पास पासपोर्ट मांगने आया था। हालांकि तब कंगना के पास पासपोर्ट ही नहीं था। उन्होंने बताया है कि उनके परिवार में कोई भी कभी भी देश से बाहर नहीं गया। बस एक बार उनके दादा जी नेपाल गए थे, ऐसे में कंगना ने अपने पिता को कॉल कर रिक्वेस्ट की थी, वो अपनी पहचान की मदद से जल्दी पासपोर्ट बनवा दें, क्योंकि वो कांग्रेस पार्टी का हिस्सा थे।

शुरुआत में तो उनके पिता नाराज थे, हालांकि जब कंगना ने उनसे कहा कि अगर पासपोर्ट नहीं मिलता तो उनके हाथ से ये मौका निकल जाएगा, तो उन्होंने जवाब तो नहीं दिया, लेकिन महज 2 दिनों में ही पासपोर्ट बनवाकर मुंबई भेज दिया।

बताते चलें कि कंगना रनोट ने साल 2006 की फिल्म गैंगस्टर से एक्टिंग डेब्यू किया था। फिल्म में उनके साथ इमरान हाशमी और शाइनी आहूजा लीड रोल में थे। पहली ही फिल्म हिट रही और कंगना को देशभर में पहचान मिल गई।