सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: पूर्व भारतीय ओपनर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने गौतम गंभीर से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया। आकाश के अनुसार, यंग एज में गंभीर एक ट्रक ड्राइवर से भिड़ गए थे, जिसने गलत तरीके से ट्रक मोड़ते हुए गाली दी थी। गुस्से में गंभीर ने ड्राइवर का कॉलर पकड़ा और उसे सबक सिखाने के लिए ट्रक पर चढ़ गए।

आकाश ने रविवार को अपने पॉडकास्ट पर बताया, “गौतम गंभीर ने खुद बताया था कि ट्रक ड्राइवर की गाली सुनकर वे आपा खो बैठे और उसकी कॉलर पकड़ने के लिए ट्रक पर चढ़ गए।”

गौतम गंभीर हाल ही में आईपीएल 2023 के दौरान विराट कोहली से भी भिड़ गए थे। फिलहाल, वे टीम इंडिया के साथ चेन्नई में चल रहे ट्रेनिंग कैंप में शामिल हैं, जहां भारत को बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज खेलनी है।

आकाश चोपड़ा की पॉडकास्ट की मुख्य बातें:

  1. गंभीर का शॉर्ट-फ्यूज्ड स्वभाव: आकाश ने बताया कि गंभीर एक भावुक इंसान हैं और अपने दिल को आस्तीन पर रखते हैं। वह मेहनती हैं, लेकिन स्वभाव से बहुत जल्दी गुस्सा हो सकते हैं।
  2. ओपनिंग पार्टनरशिप: आकाश और गंभीर दोनों ओपनर रहे हैं, लेकिन आकाश ने कहा कि वे एक-दूसरे के दोस्त नहीं थे, बल्कि प्रतिस्पर्धी थे।
  3. टीम में प्रतिस्पर्धा: आकाश ने बताया कि उस समय टीम इंडिया में टॉप ऑर्डर के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा थी। विराट कोहली और शिखर धवन में से एक को ही खेलने का मौका मिलता था। वीरेंद्र सहवाग ने भी कभी-कभी नंबर 4 पर बल्लेबाजी की, ताकि कोहली और धवन को एडजस्ट किया जा सके।

गौतम गंभीर के विवाद:

  • श्रीसंथ को ‘फिक्सर’ कहा: लीजेंड्स लीग में गंभीर ने श्रीसंथ को फिक्सर कहा था, जिस पर श्रीसंथ ने नाराजगी जताई।
  • कोहली से भिड़ंत: IPL 2023 में कोहली और गंभीर के बीच विवाद हुआ था, जिसके बाद दोनों पर जुर्माना लगाया गया।
  • फैंस को मिडिल फिंगर दिखाई: एशिया कप 2023 के दौरान फैंस को मिडिल फिंगर दिखाने पर विवाद हुआ था।
  • कामरान अकमल से बहस: 2010 एशिया कप में कामरान अकमल के साथ उनकी तीखी बहस हुई थी।
  • अफरीदी से टकराव: 2007 में शाहिद अफरीदी के साथ मैदान पर उनका टकराव हुआ था, जिसमें दोनों के बीच गाली-गलौज हुई थी।