सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच गाले में टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। मुकाबले के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम 340 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम से केन विलियमसन ने 55 और टॉम लैथम ने 70 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से प्रभाथ जयसूर्या ने सबसे ज्यादा 4 और रमेश मेंडिस ने 3 विकेट लिए।

श्रीलंका पहली पारी में 305 रन बनाकर ही सिमट गया था। टीम से कमिंडु मेंडिस ने 114 रन बनाए। न्यूजीलैंड से पहली पारी में तेज गेंदबाज विलियम ओ’रूर्क ने 55 रन देकर 5 विकेट लिए।

ग्लेन फिलिप्स 49 पर नॉटआउट

न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन के 255 रन से आगे खेलना शुरू किया। डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल ने 129 बॉल पर 73 रन जोड़े। मिचेल ने 57 और ब्लंडेल ने 25 रन बनाए, वहीं ग्लेन फिलिप्स ने तेजी से खेलते हुए नाबाद 49 रन बनाए। आखिरी विकेट के लिए उन्होंने विलियम ओ’रूर्क के साथ मिलकर 36 रन जोड़े। श्रीलंका से प्रबाथ जयसूर्या को 4, रमेश मेंडिस को 3 और धनंजय डी सिल्वा को 2 विकेट लिए।

श्रीलंका ने 3 रन बनाने में 3 विकेट गंवाए

श्रीलंका ने दूसरे दिन 302/7 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। टीम से रमेश मेंडिस ने 14 और प्रबाथ जयसूर्या ने 0 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। ओ’रूर्क ने 2 और एजाज पटेल ने एक विकेट लेकर श्रीलंका को ऑलआउट कर दिया। टीम अपने स्कोर में 3 रन ही जोड़ सकी।

पहली पारी में न्यूजीलैंड से ओ’रूर्क के अलावा एजाज पटेल और ग्लेन फिलिप्स ने 2 विकेट लिए। जबकि टिम साउदी को एक सफलता मिली। मिचेल सैंटनर और रचिन रवींद्र को कोई विकेट नहीं मिला।

न्यूजीलैंड से सभी ने रन बनाए

न्यूजीलैंड ने पहले ही सेशन में अपनी पारी शुरू कर दी। टीम से डेवोन कॉन्वे और टॉम लैथम ने फिफ्टी पार्टनरशिप कर ली। कॉन्वे 17 रन बनाकर आउट हुए। यहां से लैथम ने केन विलियमसन के साथ फिफ्टी पार्टनरशिप की और टीम को 100 के पार पहुंचाया। लैथम 70 रन बनाकर आउट हुए। रचिन रवींद्र ने फिर विलमयमसन का साथ दिया और फिफ्टी पार्टनरशिप की, इस बार विलियमसन 55 रन बनाकर आउट हो गए। रचिन भी फिर 39 रन ही बना सके।

पहले दिन कमिंडु मेंडिस की सेंचुरी श्रीलंका ने गाले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। टीम से कमिंडु मेंडिस ने 114 रन की पारी खेल दी। वहीं कुसल मेंडिस ने 50 रन बनाए। एंजलो मैथ्यूज ने 36 और दिनेश चांदीमल ने 30 रन का योगदान दिया।