सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: रकुल प्रीत सिंह ने बताया कि करियर की शुरुआत में उन्हें 2 फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया था। एक फिल्म में वे प्रभास के साथ काम करने वाली थीं। वहीं दूसरी फिल्म MS धोनी की बायोपिक थी, जिसमें बाद में उनकी जगह दिशा पाटनी को कास्ट किया गया था।

रकुल ने कहा कि इन रिजेक्शन से उनका दिल नहीं टूटा था। बस डर था कि इंडस्ट्री में यह गलत परसेप्शन न बन जाए कि खराब एटीट्यूड की वजह से उन्हें प्रोजेक्ट्स से निकाला गया।

चार दिन की शूटिंग करने के बाद रकुल को फिल्म से हटाया गया था

रणवीर अल्लाहबादिया को दिए इंटरव्यू में रकुल ने कहा, ‘मेरे डेब्यू से पहले, मुझे एक फिल्म से निकाल दिया गया था, जिसके लिए मैंने चार दिन की शूटिंग भी कर ली थी। प्रभास के साथ यह एक तेलुगु फिल्म थी। लेकिन कभी-कभी जब आप इंडस्ट्री या इसके कामकाज के तरीके के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं, तो आप इसे ज्यादा दिल से नहीं लेते हैं। मैं इतनी भोली थी कि मैंने सोचा- ओह ठीक है, उन्होंने मुझे हटा दिया। कोई बात नहीं, शायद यह मेरे लिए नहीं था, मैं कुछ और करूंगी।’

मेकर्स ने पुरानी एक्ट्रेस को कास्ट करने का मन बना लिया था

रकुल ने आगे यह भी बताया कि उन्हें फिल्म से क्यों निकाला गया? उन्होंने कहा कि मेकर्स को कुछ समय बाद एहसास हुआ कि फिल्म का लेवल ऐसा है, जिसमें नए एक्ट्रेस को कास्ट करने के बजाय पुराने किसी एक्ट्रेस को कास्ट करना बेहतर होगा।

फिल्म से निकाले जाने की खबर रकुल को किसी ने नहीं बताई थी

रकुल ने यह भी खुलासा किया कि फिल्म से निकाले जाने की खबर उन्हें किसी ने दी भी नहीं थी। उन्होंने कहा, ‘मैं अपना शेड्यूल पूरा करने के बाद दिल्ली आ गई थी। मुझे बाद में इस घटना के बारे में पता चला। हालांकि मैं जानती थी कि मुझे वह पहली बड़ी लॉन्चिंग नहीं मिलेगी, मुझे अपने तरीके से काम करना होगा। फिर मेरी पहली फिल्म बड़ी हिट साबित हुई।

फिल्म MS धोनी में काम करने वाली थीं रकुल

इसी इंटरव्यू में रकुल ने यह भी बताया कि उन्हें MS धोनी की बायोपिक वाली फिल्म से भी निकाल दिया गया था। जिसमें दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत लीड रोल में थे।

एक्ट्रेस ने कहा, ‘बाद में उस रोल में दिशा पाटनी को कास्ट किया गया था। मैंने कॉस्ट्यूम और स्क्रिप्ट रीडिंग कर ली थी, लेकिन फिर उनकी तारीखें एक महीने आगे बढ़ गईं और मैं राम चरण और जूनियर एनटीआर के साथ फिल्मों की शूटिंग कर रही थी। ब्रूस ली: द फाइटर एक महीने में रिलीज होने वाली थी और दो गाने शूट होने बाकी थे। इस वजह से डेट्स मैनेज नहीं हो पाए। मैं बहुत रोई थी कि मैं इतनी अच्छी फिल्म में काम करने से चूक गई।’