सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कल से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले टेस्ट में जीत के बाद भारत सीरीज में 1-0 से आगे है और दूसरे मैच में भी भारतीय टीम अपनी बढ़त को कायम रखने के इरादे से उतरेगी।

ग्रीन पार्क की पिच पर स्पिनर्स को पेसर्स की तुलना में ज्यादा मदद मिलती है। ऐसे में टीम इंडिया तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकती है। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के अलावा कुलदीप यादव या अक्षर पटेल में से किसी एक को तीसरे स्पिनर के तौर पर मौका दिया जा सकता है।

बैटिंग लाइन-अप में बदलाव की संभावना नहीं टीम इंडिया की बैटिंग लाइन-अप में बदलाव की संभावना कम है। विराट कोहली, केएल राहुल और विकेटकीपर ऋषभ पंत पहले ही टीम में वापसी कर चुके हैं। पंत ने पहले टेस्ट में शानदार शतक लगाकर अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं, टॉप-3 में रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का खेलना तय माना जा रहा है।

जडेजा-अश्विन होंगे ऑलराउंडर, 2 तेज गेंदबाजों को मिलेगा मौका टॉप-6 बल्लेबाजों के बाद टीम में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के रूप में दो अनुभवी ऑलराउंडर्स खेलेंगे। तेज गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज या आकाश दीप को मौका दिया जा सकता है। पिछले मैच में सिराज और आकाश दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन सिराज का इकोनॉमी रेट बेहतर रहा, जिससे उनका खेलना ज्यादा संभावित है।

बांग्लादेश भी तीसरे स्पिनर को दे सकता है मौका बांग्लादेश की टीम भी दूसरे टेस्ट में तीसरे स्पिनर को शामिल कर सकती है। शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज के साथ टीम तैजुल इस्लाम को नाहिद राणा की जगह मौका दे सकती है।

टीम इंडिया अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के लिए अपनी गेंदबाजी को और मजबूत करने की कोशिश करेगी, और ऐसे में कुलदीप यादव को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है।