सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: प्रसिद्ध राष्ट्रीय लता मंगेशकर सम्मान अलंकरण समारोह का आयोजन आज से इंदौर के लता मंगेशकर सभागृह में किया जा रहा है। इस प्रतिष्ठित समारोह में संगीत क्षेत्र की दो महत्वपूर्ण हस्तियों को सम्मानित किया जाएगा।

वर्ष 2022 के लिए संगीत निर्देशन के क्षेत्र में उत्तम सिंह और वर्ष 2023 के लिए पार्श्व गायन के क्षेत्र में सुप्रसिद्ध गायिका केएस चित्रा को राष्ट्रीय लता मंगेशकर सम्मान अलंकरण से विभूषित किया जाएगा।

समारोह का मुख्य आयोजन कल, 28 सितंबर को होगा, जिसमें केएस चित्रा अपने कलाकारों के दल के साथ गीत-संगीत की प्रस्तुति देंगी। दोनों दिन यह समारोह शाम 7 बजे से प्रारंभ होगा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मध्य प्रदेश के संस्कृति, पर्यटन, धार्मिक न्यास और धर्मस्व मंत्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी होंगे, जबकि अध्यक्षता केंद्रीय महिला सशक्तिकरण और बाल विकास राज्यमंत्री सावित्री ठाकुर करेंगी। इसके अतिरिक्त विशिष्ट अतिथि के रूप में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, तुलसीराम सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, सांसद कविता पाटीदार, और इंदौर के मेयर पुष्यमित्र भार्गव सहित अन्य प्रमुख अधिकारी और स्थानीय विधायक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।