सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को हाल ही में 77वें लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। अवॉर्ड के बाद शाहरुख खान से बातचीत का एक सेशन रखा गया था, जिसमें उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों पर बात की है। एक्टर ने बताया है कि करियर की शुरुआत में एक डायरेक्टर ने उन्हें बदसूरत कहा था।

सेशन के दौरान शाहरुख से पूछा गया था कि वो फिल्मों में कैसे आए। इस पर एक्टर ने कहा है, मैं एक बार एक डायरेक्टर के ऑफिस गया था। वो बेहद फेमस हैं, मैं उनका नाम नहीं लूंगा। अगर नाम लेता भी हूं तब भी वो माइंड नहीं करेंगे, लेकिन मैं उनका नाम नहीं लेना चाहता। उन्होंने मुझसे कहा था कि तुम्हारी सबसे आकर्षक बात ये है कि तुम बदसूरत हो। क्योंकि दूसरे जो हीरो हैं वो स्विस चॉकलेट की तरह दिखते हैं। मैं स्विस चॉकलेट नहीं लगता था, तो मैंने कहा ठीक है मैं बदसूरत हूं, तो मैं वैसे ही रोल करुंगा। मैंने वैसे ही रोल किए। मैंने डर की।

शाहरुख ने शुरुआत में तो उस डायरेक्टर का नाम नहीं बताया, हालांकि बाद में उन्होंने खुलासा किया है कि उन्हें बदसूरत कहने वाले डायरेक्टर कोई और नहीं बल्कि यश चोपड़ा था। शाहरुख खान ने उनके साथ फिल्म डर की थी। एक्टर ने बताया है कि फिल्म डर की शूटिंग खत्म होने के बाद यश चोपड़ा ने उनसे कहा था, तुम इतने बदसूरत भी नहीं लगते। मैं तुम्हें एक लव स्टोरी में कास्ट करना चाहता हूं। शाहरुख ने बताया है कि वो लव स्टोरी फिल्म कोई और नहीं बल्कि ब्लॉकबस्टर हिट दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे थी। इंट्रेक्शन के दौरान शाहरुख खान ने फिल्म डर का आइकॉनिक डायलॉग ‘आई लव यू ककक किरण’ भी रीक्रिएट किया, जिसे सुनकर पूरा मंच तालियों की गूंज से भर गया।

बताते चलें कि 77वां लोकार्ना फिल्म फेस्टिवल स्विटजरलैंड के लोकार्नो शहर में हुआ था। यहां शाहरुख खान को पार्डो अल्ला कैरियरा अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। हालांकि फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर एक बुजुर्ग शख्स के साथ शाहरुख खान का रवैया कई सोशल मीडिया यूजर्स को पसंद नहीं आया। वीडियो में शाहरुख, एक बुजुर्ग शख्स को धक्का देते नजर आए थे, जिसके चलते सोशल मीडिया पर शेम ऑन यू शाहरुख ट्रेंड हुआ था।

इस फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख खान की साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म देवदास की स्क्रीनिंग भी रखी गई थी।