सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को अपनी ऑल-टाइम प्लेइंग-11 में विकेटकीपर नहीं चुनने वाली गलती का अहसास हुआ है। उन्होंने कहा कि वह अपनी टीम में विकेटकीपर को शामिल करना ही भूल गए।

दरअसल, कार्तिक ने हाल ही में भारतीय टीम की ऑल-टाइम प्लेइंग-11 का चयन किया था। अपनी इस टीम में उन्होंने भारत के दिग्गज कप्तान एमएस धोनी को नहीं चुना था। इस पर फैंस की ओर से अलग-अलग तरह के रिएक्शन देखने को मिले। अब इसको लेकर कार्तिक की ओर से सफाई दी गई है।

विकेटकीपर चुनना ही भूल गए कार्तिक

कार्तिक ने कहा, ‘भाई लोग, बड़ी गलती हो गई। सच में, यह एक गलती थी। मुझे तब एहसास हुआ जब यह मामला सामने आया। क्या आप विश्वास कर सकते हैं कि एक विकेटकीपर होने के नाते, मैं विकेटकीपर रखना भूल गया? यह एक बड़ी भूल है।’

उन्होंने बताया कि अलग-अलग विचारों के बीच वह टीम में विकेटकीपर को शामिल करना ही भूल गए। इसके बाद यह अनुमान लगाया गया कि राहुल द्रविड़ विकेटकीपर के रोल को निभाएंगे।

इन दिग्गजों को भी टीम में नहीं चुना

39 साल के कमेंटेटर ने ना सिर्फ एमएस धोनी बल्कि कई भारतीय दिग्गजों को अपनी टीम में शामिल नहीं किया था। इसमें भारत को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव, सौरव गांगुली और गौतम गंभीर शामिल थे।

दिनेश कार्तिक की ऑल-टाइम प्लेइंग-11

वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, युवराज सिंह, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अनिल कुंबले, जसप्रीत बुमराह, जहीर खान। 12th मैन: हरभजन सिंह

कार्तिक की ऑलटाइम प्लेइंग-11 से धोनी, गौतम, कपिल बाहर:सहवाग और रोहित शर्मा को ओपनर्स बनाया, तेंदुलकर को चौथे नंबर पर रखा

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारत की ऑलटाइम प्लेइंग-11 चुनी है। इस टीम में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी, सौरव गांगुली, गौतम गंभीर और कपिल देव जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है।