सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: ‘स्त्री’ और ‘भेड़िया’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके अभिषेक बनर्जी विवादों में फंस गए हैं। दरअसल,करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के खिलाफ एक स्टेटमेंट के कारण अभिषेक को सफाई देनी पड़ गई है। पिछले दिनों अभिषेक ने एक इंटरव्यू में धर्मा प्रोडक्शन के बारे में कुछ बातें कही थीं जिसपर विवाद हो गया है।

अब अभिषेक ने सफाई देते हुए कहा है कि उन्होंने कोई भी गलत बात नहीं कही थी और उनके बयानों को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है। अभिषेक अपने करियर के शुरुआती दिनों में धर्मा प्रोडक्शन के लिए कास्टिंग का काम करते थे।

मेरी बातों को गलत तरीके से पेश किया गया: अभिषेक

अभिषेक ने कहा, ‘मैं फिल्म ‘अग्निपथ’ (2012) की कास्टिंग के दौरान धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा कथित तौर पर मेरी कंपनी कास्टिंग बे को निकाल देने के बारे में बहुत सी खबरें पढ़ और सुन रहा हूं। दुर्भाग्य से, हमारी बातों को पूरी तरह से गलत तरीके से पेश किया गया है। एक पॉडकास्ट/इंटरव्यू में, मैंने प्रोजेक्ट्स से बाहर होने का कारण बताया था और ये भी कहा था कि हमें ‘अग्निपथ’ के डायरेक्टर करण मल्होत्रा ​​साथ तालमेल बिठाने में दिक्कत आ रही थी। मैंने इस बात पर भी जोर दिया था कि अनमोल और मैं उस समय काफी यंग थे, लगभग 20 से 23 साल के, हमारे पास एक कमर्शियल फिल्म के लिए कास्टिंग का बहुत अनुभव नहीं था, जिसके कारण हम शायद करण मल्होत्रा की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए।’

मैंने धर्मा प्रोडक्शन पर कोई आरोप नहीं लगाए

अभिषेक ने अपने स्टेटमेंट में आगे कहा, ‘मैंने धर्मा प्रोडक्शंस पर कोई गलत काम करने के आरोप नहीं लगाए हैं। धर्मा प्रोडक्शंस और करण जौहर की मैं बहुत इज्जत करता हूं। मैंने ‘अग्निपथ’ से निकाले जाने वाली बात में कभी भी करण जौहर का जिक्र नहीं किया, फिर भी कुछ रिपोर्टों में झूठा दावा किया गया है कि उन्होंने हमें नौकरी से निकाला था। असलियत में करण मल्होत्रा ​​की टीम ने ऐसा किया था, और मैंने भी अपनी गलतियां मानी थीं। हमने बाद में धर्मा के साथ कई प्रोजेक्ट्स पर काम किया जिनमें ‘ओके जानू’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’, ‘कलंक’ और हाल ही में रिलीज हुई फिल्मे जैसे – ‘किल’ शामिल हैं। इसके अलावा, धर्मा प्रोडक्शन ने मुझे ‘अजीब दास्तां’ में एक एक्टर के तौर पर भी कास्ट किया था।’

अभिषेक का ये कथित बयान हुआ था वायरल, जिसपर हुआ विवाद

अभिषेक बनर्जी साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म अग्निपथ के कास्टिंग डायरेक्टर थे। इस फिल्म को करण जौहर ने प्रोड्यूस किया था, जबकि इसके डायरेक्टर करण मल्होत्रा थे। फिल्म के प्रोड्यूसर को अभिषेक द्वारा की गई कास्टिंग इतनी बुरी लगी कि उन्होंने सीधे फिल्म से निकाल दिया। इस पर सिद्धार्थ कानन को दिए एक इंटरव्यू में अभिषेक बनर्जी ने कहा था, हमें ‘अग्निपथ’ से बाहर निकाला गया था। हम उस फिल्म के लिए कास्टिंग कर रहे थे। हालांकि बाद में उस फिल्म की कास्टिंग का काम जोगी भाई (मलंग) ने किया था। हमें क्यों निकाला गया था? क्योंकि करण सर को हमारी कास्टिंग पसंद नहीं आई थी।