सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो. रेणु जैन को राजभवन द्वारा लगभग एक सप्ताह का अतिरिक्त समय प्रदान किया गया है, जिससे वे नए कुलपति की नियुक्ति तक पद पर बनी रहेंगी। प्रो. जैन का कार्यकाल शनिवार को समाप्त हो रहा था, लेकिन अब अगले 5 से 7 दिनों के भीतर नए कुलपति के नाम की घोषणा होने की संभावना है।

गौरतलब है कि पिछले 24 वर्षों में यह पहली बार है जब कोई कुलपति अपना चार साल का कार्यकाल पूरा कर रहा है। प्रो. जैन 25 जुलाई 2019 को विश्वविद्यालय की पहली महिला प्रभारी कुलपति नियुक्त की गई थीं। 28 सितंबर को उनके कार्यकाल के 5 साल और 2 महीने पूरे हो जाएंगे।

नए कुलपति की नियुक्ति प्रक्रिया
20 सितंबर को कुल 12 आवेदकों का इंटरव्यू आयोजित किया गया था, जिसमें इंदौर से 4 प्रमुख आवेदक शामिल थे। सर्च पैनल द्वारा कुलाधिपति मंगूभाई पटेल को तीन से चार नामों की सूची सौंपी जानी है, जिसमें से एक नाम पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

इंदौर से जो आवेदक इंटरव्यू में शामिल हुए हैं, उनमें मैथेमेटिक्स विभाग के हेड व प्रभारी कुलपति डॉ. आशुतोष मिश्रा, वर्तमान डीसीडीसी डॉ. राजीव दीक्षित, स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के हेड डॉ. कन्हैया आहूजा, और आईएमएस के प्रो. डॉ. सचिन शर्मा के नाम प्रमुख हैं। अब देखना है कि इनमें से किसे देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी का नया कुलपति