सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: शहर में एक रिश्तेदार युवती के अपहरण, रेप और उसे बेचने का मामला सामने आया है। आरोपी मामा ससुर के बेटे (देवर) ने अपनी भाभी को जयपुर में बेच दिया और जबरन कोर्ट में शादी करवा दी। यह घटना एक कार सौदे से शुरू हुई थी। दो महीने तक आरोपियों के चंगुल में रहने के बाद पीड़िता वहां से निकली और शनिवार को भंवरकुआ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ जारी है।

भंवरकुआ पुलिस के अनुसार, 30 वर्षीय पीड़िता पीथमपुर की एक पाइप कंपनी में काम करती है। वह अपने मामा ससुर के बेटे राजा सोलंकी के साथ कार खरीदने के लिए इंदौर आई थी। राजा ने उसे भरोसा दिलाया था कि वह उसे कम कीमत में सेकंड हैंड कार दिलवा देगा।

कैसे हुआ अपहरण?

14 जुलाई को कार देखने और एडवांस भुगतान करने के बाद दोनों एक रेस्टोरेंट में गए, जहां राजा ने पीड़िता के ज्यूस में नशीला पदार्थ मिला दिया। इसके बाद वह उसे अपने दोस्त की कार में बैठाकर जयपुर ले गया। जब पीड़िता को होश आया, तो वह जयपुर में थी। राजा ने उसकी तबीयत खराब होने का बहाना बनाया और फिर उसका रेप किया। अगले दिन वह उसे राजस्थान के नाचना गांव ले गया, जहां मदन नामक व्यक्ति ने उसे कोर्ट में साइन करने के लिए मजबूर किया।

जबरन कराई कोर्ट मैरिज

पीड़िता को बाद में बताया गया कि उसकी कोर्ट मैरिज बाबू नामक व्यक्ति से करवा दी गई है। इसके बाद मदन उसे अपने साथ नाचना गांव ले गया। गांव पहुंचने पर बाबू और उसके पिता को पूरे मामले की जानकारी दी गई। बाद में, मामा ससुर का बेटा ही उसे लेने आया, लेकिन बेटमा में उसे छोड़कर भाग गया। पीड़िता किसी तरह अपने माता-पिता के पास पहुंची और फिर ससुराल वालों के साथ जाकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है और आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।