सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: दलीप ट्रॉफी 2024 के दूसरे राउंड के तीसरे दिन शनिवार को इंडिया ए के बल्लेबाज प्रथम सिंह ने शानदार शतक लगाया। अनंतपुर में खेले जा रहे इस मुकाबले में इंडिया ए ने लंच तक दूसरी पारी में 2 विकेट पर 260 रन बना लिए हैं और 367 रन की मजबूत बढ़त ले ली है। तिलक वर्मा 60 और रियान पराग 19 रन बनाकर नाबाद हैं।

IND A vs IND D: प्रथम सिंह का शतक

इंडिया ए ने दूसरी पारी में दमदार शुरुआत की। बल्लेबाज प्रथम सिंह ने 189 गेंदों पर 122 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 1 छक्का शामिल था। कप्तान मयंक अग्रवाल ने भी 56 रन बनाए और प्रथम के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 125 रन जोड़े। इंडिया डी के खिलाफ पहली पारी में इंडिया ए ने 290 रन बनाए थे, जिसमें शम्स मुलानी (89) और तनुष कोटियान (53) के अर्धशतक शामिल थे। इंडिया डी की टीम 183 रन पर सिमट गई थी, जिसमें सबसे ज्यादा 92 रन देवदत्त पडिक्कल ने बनाए थे। इंडिया ए को पहली पारी के आधार पर 107 रन की बढ़त मिली थी।

IND B vs IND C: अभिमन्यु ईश्वरन का अर्धशतक

दूसरे मुकाबले में इंडिया सी के खिलाफ इंडिया बी ने पहली पारी में 2 विकेट पर 139 रन बना लिए हैं। कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन 60 रन बनाकर नाबाद हैं। ओपनर एन जगदीसन ने 70 रन की पारी खेली। इंडिया बी ने पहले टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी थी, और इंडिया सी ने पहली पारी में 525 रन बनाए थे। ईशान किशन ने 111 रन की शतकीय पारी खेली, जबकि मानव सुथार ने 82 और ऋतुराज गायकवाड ने 58 रन बनाए।

दलीप ट्रॉफी का नया फॉर्मेट

दलीप ट्रॉफी इस सीजन में नए फॉर्मेट के तहत खेली जा रही है, जिसमें चार टीमों के बीच राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में मुकाबले हो रहे हैं। सबसे ज्यादा पॉइंट्स हासिल करने वाली टीम को चैंपियन घोषित किया जाएगा। फिलहाल इंडिया बी और इंडिया सी पॉइंट्स टेबल में टॉप पर हैं।