सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: नोएडा, जो उत्तर भारत में व्यावसायिक रियल एस्टेट की वृद्धि का केंद्र है, ने 7 सितंबर 2024 को एक महत्वपूर्ण रियल एस्टेट कार्यक्रम “उत्तर भारत में व्यावसायिक रियल एस्टेट का भविष्य” का आयोजन किया। इस ज्ञान मंच ने उद्योग विशेषज्ञों, डेवलपर्स और प्रमुख हितधारकों को एक साथ लाकर उत्तर भारत में व्यावसायिक रियल एस्टेट के बदलते परिदृश्य पर चर्चा की।

यह विचार-प्रेरक पैनल चर्चा CRC द फ्लैगशिप, सेक्टर 140 ए, नोएडा में ICCPL, भारत की सबसे बड़ी PR और संचार फर्म फॉर रियल एस्टेट के सहयोग से आयोजित की गई। ज्ञान मंच ने उत्तर भारत में व्यावसायिक रियल एस्टेट के समग्र पहलुओं को शामिल किया, जिसमें नोएडा की रणनीतिक महत्वता, निवेश के अवसर और डेवलपर्स द्वारा नए रुझानों और उपभोक्ता की जरूरतों के अनुकूलन पर ध्यान केंद्रित किया गया। इस कार्यक्रम की सुचारू संचालन के लिए मीडिया पेशेवर, लेखक, और पत्रकार श्रीमती नम्रता कोहली ने सभा का संचालन किया।

इस मंच पर सम्मानित पैनलिस्टों की उपस्थिति रही, जिनमें प्रत्येक अपने क्षेत्र में एक नेता थे। इनमें शामिल थे: श्री माणिक धोडी, रियल एस्टेट डायरेक्टर, ग्लोबल सेल्स – एडिडास; श्री श्रीराम पीएम मोंगा, सह-संस्थापक और प्रिंसिपल कंसल्टेंट – SRED; श्री मुक्थ डोगरा, चीफ ऑफ स्ट्रैटेजी, EDM मॉल और उपाध्यक्ष – गुड़गांव और पैन इंडिया कमर्शियल ऑफिस, रिटेल – डीएलएफ लिमिटेड; श्री अजय राखेजा, सीईओ – CRE कॉर्पोरेट रियल एस्टेट; श्री दीपक यादव, CXO और चीफ बिजनेस डेवलपमेंट ऑफिसर – शॉपर्स स्टॉप; और श्री सलील कुमार, डायरेक्टर – CRC ग्रुप। उनके द्वारा नोएडा में उभरते रुझानों, चुनौतियों और अवसरों पर विस्तृत चर्चा की गई, जिससे ज्ञान और अंतर्दृष्टियों का खजाना मिला।

पैनलिस्टों की चर्चा में बाजार की गतिशीलता, आधारभूत ढांचे के विकास का प्रभाव और नोएडा के भविष्य की भविष्यवाणियों पर भी प्रकाश डाला गया। इसके अतिरिक्त, व्यावसायिक परियोजनाओं को आकार देने में प्रौद्योगिकी और स्थिरता की भूमिका को भी प्रमुखता दी गई।

कार्यक्रम में बोलते हुए, CRC ग्रुप के संस्थापक और सीईओ कुनाल भल्ला ने कहा, “चूंकि नोएडा उत्तर भारत में व्यावसायिक रियल एस्टेट का हब बन रहा है, यह महत्वपूर्ण है कि उद्योग के नेता अपने रणनीतियों को इन उभरते रुझानों के साथ मेल करें। इस ज्ञान मंच के माध्यम से, हम नोएडा के भविष्य को आकार देने के लिए मूल्यवान विचारों का आदान-प्रदान करना चाहते हैं।