सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: लोकसभा चुनाव की होने वाली मतगणना के लिए भोपाल के कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव के नेतृत्व में काउंटिंग एजेंट की बैठक संपन्न हुई। बैठक में काउंटिंग एजेंटों को मतगणना संबंधी प्रशिक्षण दिया गया।
प्रदेश कांग्रेस चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया ने काउंटिंग एजेंट को मतगणना के दौरान आने वाली कानूनी समस्याओं और उसके निराकरण की जानकारी देते हुए मतगणना में पूरी निष्पक्षता के साथ मतगणना कराने, मतगणना के दौरान सामने आने वाली समस्याओं का तत्काल प्रभाव से निराकरण कराने वहां उपस्थित अधिकारी एवं कांग्रेस प्रत्याशी से संपर्क कर तत्काल निराकरण कराएं।
कांग्रेस प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव ने कहा कि मतगणना के दौरान सभी काउंटिंग एजेंट पूरी तत्परता के साथ काम करें, किसी प्रकार का कोई संकोच न करे। कांग्रेस पार्टी आप सभी के साथ खड़ी है। मतगणना के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इस पर पूरी निगरानी रखें।
एडवोकेट संजय श्रीवास्तव ने प्रशिक्षण में काउंटिंग एजेंट को संबोधित करते हुए जानकारी से अवगत कराया की मतगणना में यदि किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो कानूनी सलाह के लिए उन्हें तत्काल सूचित करें ताकि तुरंत कार्रवाई हो सके।
एडवोकेट संजय गुप्ता ने संबोधित करते हुए कहा कि मतगणना के दौरान एक-एक मतों की गिनती पर पूरी निगरानी के साथ ध्यान दें और मतपत्रों द्वारा डाले गए मतों की गिनती पर भी पूरी नजर रखें ।
प्रशिक्षण कार्यक्रम को पूर्व मंत्री पीसी शर्मा जिला शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रवीण सक्सेना, ग्रामीण अध्यक्ष अनोखी मानसिंह पटेल, सबिस्ता जकी, जाहिर अहमद, संतोष कंसाना, मेजर जनरल श्याम श्रीवास्तव, रानी सक्सेना, राजू भटनागर, राहुल राठौर, अभिषेक शर्मा , अभिषेक परमार सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने भी संबोधित किया।
प्रशिक्षण कार्यक्रम में भोपाल जिले के कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी, काउंटिंग एजेंट एवं अन्य कांग्रेसजन मौजूद रहे।
भोपाल लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में लोकसभा क्षेत्र के काउंटिंग एजेंट का प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न l