सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक अजय सिंह के नेतृत्व् में ‘स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम’ के अंतर्गत एम्स भोपाल में नर्सिंग विभाग द्वारा स्वच्छता और सफाई जागरूकता के लिए नुक्कड़ नाटक “आईना” का आयोजन किया गया।

इस नाटक का उद्देश्य मनोरंजन के माध्यम से स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाना था। इस अवसर पर प्रोफेसर अजय सिंह ने स्वच्छता के प्रति समाज की जिम्मेदारी पर जोर देते हुए कहा कि स्वच्छता हर नागरिक का कर्तव्य है और इसे बनाए रखने के लिए सामूहिक प्रयास आवश्यक हैं।
इस नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्वच्छता के महत्व के साथ पर्यावरण संरक्षण, प्लास्टिक के दुष्प्रभाव के बारे में बताया गया। इसके साथ ही, एम्स परिसर के विभिन्न स्थानों में कचरे की पहचान कर उसका पृथक्करण और सफाई अभियान चलाने की गतिविधियां, सफाई एवं स्वच्छता विभाग द्वारा आयोजित की गईं। यह पहल स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण को बनाए रखने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय निदेशक पी. जगन उपस्थित हुए। उन्होंने एम्स भोपाल के प्रयासों की सराहना की तथा नर्सिंग अधिकारियों द्वारा किए गए नाट्य मंचन की भी प्रशंसा की। कार्यक्रम में एम्स भोपाल के फैकल्टी सदस्य, रेजिडेंट डॉक्टर, छात्र और अन्य स्टाफ ने भी भाग लिया और नाटय मंजन को सफल बनाने में अपना सहयोग दिया।