सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क – आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस/आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: साल 1995 में रिलीज हुई मणिरत्नम की फिल्म ‘बॉम्बे’ एक बड़ी हिट साबित हुई थी। इस फिल्म में मनीषा कोइराला और अरविंद स्वामी ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं। हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि इस फिल्म में अरविंद स्वामी के किरदार के लिए पहले साउथ स्टार चियां विक्रम को चुना गया था। विक्रम ने फिल्म के लिए ऑडिशन भी दिया था, लेकिन एक गलती के कारण उन्हें फिल्म से हाथ धोना पड़ा।

हाल ही में एक इंटरव्यू में चियां विक्रम ने इस बात का खुलासा किया कि मणिरत्नम की ‘बॉम्बे’ उनके हाथ से कैसे निकल गई। उन्होंने बताया, “ऑडिशन के दौरान मुझसे कैमरे के सामने अभिनय करने को कहा गया, लेकिन मैं फ्रीज हो गया था। उस वक्त वहां वीडियो कैमरा नहीं था, सिर्फ स्टिल कैमरा था। मुझे समझ नहीं आया कि मैं एक्ट क्यों करूं, और इसी कन्फ्यूजन में मैंने मौका गंवा दिया।”

विक्रम ने कहा, “मणिरत्नम सर के साथ काम करना मेरा सपना था। मैं उस फिल्म के बाद रिटायर होने को भी तैयार था। लेकिन मैंने उस मौके को गंवा दिया। दो महीनों तक रोज सोकर उठता और रोता था कि मैंने इतनी बड़ी फिल्म खो दी।”

हालांकि, विक्रम को बाद में मणिरत्नम के साथ काम करने का मौका मिला। साल 2010 में उन्होंने मणिरत्नम की फिल्म ‘रावण’ में काम किया, जो सुपरहिट रही थी। इसके बाद वह ‘पोन्नियन सेल्वन-1’ और ‘पोन्नियन सेल्वन-2’ में भी मणिरत्नम के निर्देशन में नजर आए।