सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह मैच भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण है, और सभी की नजरें टॉस पर होंगी।

चेपॉक स्टेडियम का इतिहास

एमए चिदम्बरम स्टेडियम, जिसे आमतौर पर चेपॉक के नाम से जाना जाता है, में अब तक कुल 34 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। यहां की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए चुनौतीपूर्ण होती है। अगर आंकड़ों की बात करें, तो यहां पहली बार बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 12 बार जीत हासिल की है, जबकि दूसरी बार बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 10 बार मैच जीते हैं। 11 मैच ऐसे रहे हैं, जिनका परिणाम ड्रॉ रहा है।

टॉस का महत्व

अगर रोहित शर्मा टॉस हारते हैं तो यह भारतीय टीम के लिए खेल का परिणाम प्रभावित कर सकता है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना भारतीय टीम के लिए एक महत्वपूर्ण रणनीति हो सकती है, खासकर जब वे घरेलू पिच पर खेल रहे हों।

फैंस और विशेषज्ञ दोनों ही इस मैच को लेकर उत्सुक हैं, और सभी की नजरें टॉस के परिणाम पर रहेंगी। क्या भारत पहले बल्लेबाजी करेगा या गेंदबाजी? जानने के लिए जुड़े रहें!