सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भाजपा हरियाणा की नेता रमा रानी राठी द्वारा उद्घाटन के साथ, बॉडीक्राफ्ट, भारत का प्रसिद्ध क्लिनिक और सैलून, दिल्ली NCR के गुड़गांव में अपने दरवाजे खोलता है। बॉडीक्राफ्ट एक छत के नीचे अत्याधुनिक क्लिनिकल उपचार और विशेष सैलून सेवाओं की एक श्रृंखला पेश करता है।

पिछले 27 वर्षों से भारत के सबसे विश्वसनीय लक्ज़री क्लिनिक और सैलून ब्रांड्स में से एक के रूप में खुद को साबित करने वाले बॉडीक्राफ्ट की स्थापना 1997 में मिसेज मंजुल गुप्ता द्वारा की गई थी। यह एक प्रमुख वेलनेस डेस्टिनेशन है जो अपने सासून-प्रशिक्षित हेयर स्टाइलिस्टों, विशेषीकृत समग्र वेलनेस उपचारों, स्लिमिंग, ब्यूटी और एंटी-एजिंग सेवाओं के लिए अपार लोकप्रियता का आनंद लेता है। वर्तमान में भारतभर में इसके 20 क्लिनिक और 20 सैलून हैं।

गुड़गांव के DLF फेज 1 में नए आउटलेट के उद्घाटन पर बॉडीक्राफ्ट क्लिनिक्स और सैलून के सीईओ साहिल गुप्ता कहते हैं, “गुड़गांव में हमारे पहले आउटलेट का उद्घाटन हमारे लिए बहुत संतोषजनक है। यह लग्जरी 3078 वर्ग फीट का आउटलेट उन दर्शकों के लिए एक वादा है जिन्होंने बेंगलुरु और मुंबई में हमारी सेवाओं को पसंद किया है। हम यहां उत्तर में एक वफादार ग्राहक आधार खोजने के लिए उत्साहित और आशान्वित हैं। इसके अलावा, हम जल्द ही सोहना रोड पर एक और आउटलेट खोलने जा रहे हैं; 2025 का वित्तीय वर्ष हमारे लिए कई संभावनाएँ लेकर आएगा, क्योंकि हम चेन्नई, हैदराबाद, मैसूर और देहरादून जैसे शहरों में विस्तार करने के साथ-साथ बेंगलुरु में छह नए आउटलेट भी खोल रहे हैं।”

ब्रांड की USP पर बने रहते हुए, जो शीर्ष स्तरीय सेवाओं में विशेषज्ञता रखता है जैसे कि मेडि-फेशियल, IV वेलनेस थेरपी, हेयर रीग्रोथ उपचार, स्लिमिंग और बॉडी कंटूरिंग (कूलस्कल्प्टिंग, लिपो लेजर और ओंडा कूल), इन्जेक्टेबल्स (डर्मल फिलर्स और रिंकल रिलैक्सर्स), और स्किन बूस्टर्स (वोलाइट और प्रोफिलो)। ब्रांड अब युथएक्स और ग्लो-ऑलजी मेडि-फेशियल लॉन्च कर रहा है, जो स्किनकेयर उपचार को देखने का तरीका बदलने का वादा करता है।

डॉ. मिकी सिंह, संस्थापक और मेडिकल डायरेक्टर, बॉडीक्राफ्ट क्लिनिक्स बताते हैं, “युथएक्स एक पुनर्जीवित करने वाला स्किन और हेयर ट्रीटमेंट है जो ग्रोथ फैक्टर्स और प्रोटीन से भरपूर है, जो पुनरुत्थान और बहाली में मदद करता है। पहले सत्र से ही हमने देखा है कि मरीज अपनी त्वचा की बनावट और लचीलापन में सुधार देख रहे हैं। त्वचा के लिए, यह झुर्रियों, पिग्मेंटेशन और दाग-धब्बों को हल्का करता है और स्कैल्प के लिए, यह बालों की जड़ों में जीवन लाता है, जिससे घने और स्वस्थ बालों को बढ़ावा मिलता है। हमारी सिग्नेचर ग्लो-ऑलजी मेडि फेशियल एक उन्नत फेशियल है जो त्वचा को चमकदार बनाने, पिग्मेंटेशन और डार्क स्पॉट्स को हल्का करने के लिए शुद्ध त्वचा विज्ञान से तैयार की गई है।”