सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: बॉबी देओल ने हाल ही में ‘ह्यूमंस ऑफ बॉम्बे’ को दिए एक इंटरव्यू में अपने जीवन के सबसे कठिन दौर और शराब की लत के बारे में खुलासा किया। बॉबी ने बताया कि कैसे उन्होंने संघर्ष के समय खुद पर दया महसूस की, जो उनके अनुसार किसी भी व्यक्ति के लिए सबसे खराब भावना हो सकती है। उन्होंने कहा, “जब आपको खुद पर दया आने लगे तो यह सबसे बुरा समय होता है।”

बॉबी ने बताया कि उस समय उनके परिवार वाले उनके लिए बेहद चिंतित थे। उनके परिवार ने उन्हें हमेशा प्रोत्साहित किया, लेकिन बॉबी खुद को लगातार मानसिक रूप से टॉर्चर कर रहे थे, जिससे उनके परिवार की आंखों में भी परेशानी साफ दिखाई देती थी।

शराब की लत और डीजे की नौकरी तक पहुंचा संघर्ष

2014 से 2016 के बीच बॉबी का करियर बुरे दौर से गुजर रहा था। काम न मिलने के कारण वह हाई प्रोफाइल नाइटक्लब्स में डीजे के रूप में काम करने लगे थे। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि इस समय उन्हें शराब की लत लग गई थी।

करियर की शुरुआत और हिट फिल्में

बॉबी देओल ने महज 8 साल की उम्र में फिल्म ‘धरम-वीर’ से एक्टिंग की शुरुआत की थी। 1995 में उन्होंने बतौर हीरो फिल्म ‘बरसात’ से डेब्यू किया। शुरुआती करियर में ‘गुप्त’, ‘सोल्जर’, और ‘बादल’ जैसी फिल्में हिट रहीं, लेकिन बाद में उनके करियर में उतार-चढ़ाव आते रहे।

‘एनिमल’ से मिली जबरदस्त सक्सेस

बॉबी के 28 साल लंबे करियर में करीब 45 फिल्में आई हैं, लेकिन हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘एनिमल’ उनके करियर की पहली ब्लॉकबस्टर साबित हुई है। इससे पहले उनकी सिर्फ 6 फिल्में हिट रही थीं, जिनमें ‘बरसात’, ‘गुप्त’, ‘सोल्जर’, ‘बादल’, ‘यमला पगला दीवाना’ और ‘हाउसफुल 4’ शामिल हैं।