सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा ने ‘‘एक पेड़ मां के नाम‘‘ अभियान के तहत प्रदेश भर में पौधारोपण किया गया। अभियान का शुभारंभ मध्यप्रदेश शासन की मंत्री कृष्णा गौर एवं भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. कैलाश जाटव ने भोपाल की गोविंदपुरा विधानसभा के पिपलानी में विक्रम स्कूल के पीछे पौधारोपण कर किया।

BJP Scheduled Caste Morcha's 'One Tree in the Name of Mother' campaign: Planting trees across the state"
मंत्री कृष्णा गौर ने भाजपा अजा मोर्चा द्वारा ‘एक पेड़ मां के नाम अभियान’ के तहत प्रदेश भर में पौधारोपण करने का स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने देश और मध्यप्रदेश को हराभरा रखने, पर्यावरण संरक्षण के अंतर्गत ‘एक पेड़ मां के नाम’ जो अभियान शुरू किया है, उसके बहुत दूरगामी परिणाम निकलकर आएंगे। मैं भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा पौधारोपण के लिए चलाए गए प्रदेशव्यापी अभियान के लिए मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. कैलाश जाटव और अन्य पदाधिकारियों को बधाई देती हूं। पर्यावरण को बचाने के लिए हम सभी पौधे रोप रहे हैं।
भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष डॉ. जाटव ने कहा कि मोर्चा कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों और 980 मंडलों पर 21000 पौधे रौपे गये हैं। मोर्चा कार्यकर्ताओं ने जो पौधे लगाए हैं, उनके संरक्षण और संवर्धन का भी जिम्मा लिया है। अजा मोर्चा कार्यकर्ता लगाए हुए पौधों की देखरेख करेंगे। डॉ. जाटव ने देवास एवं इंदौर के अटल पार्क और इंजीनियरिंग कॉलेज प्रांगण में भी पौधारोपण किया।
भोपाल में पौधारोपण के दौरान अभियान के प्रदेश प्रभारी इंजी. सूरज खरे, नीति एवं शोध प्रभारी डॉ. पंकज कुमार एवं संघमित्रा सहित पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।