सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भजन सम्राट अनूप जलोटा लखनऊ के कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान ‘बिग बॉस’ कंट्रोवर्सी पर उन्होंने कहा कि, बाहर निकलते ही उसका कन्यादान कर दिया था। वहीं, भोजपुरी गानों पर पूछे सवाल के जवाब में बोले कि भोजपुरी में अश्लीलता से बचना चाहिए।

कार्यक्रम के दौरान ही उन्होंने लखनऊ की एक 8 साल की अद्विका श्रीवास्तवर को मंच पर बुलाया और अपने साथ गाना गवाया। भजन सम्राट ने उसका नाम रखा- ‘आवाज का पटाखा’। यह सुनकर लोगों ने जमकर तालियां बजाईं।

अनूप जटोला ने दैनिक भास्कर से बातचीत में सिंगर सोनू निगम और भोजपुरी गायिका शारदा सिन्हा की तारीफ की। उन्होंने भोजपुरी गानों में सुधार को जरूरी बताया। कहा कि संगीत ऐसा होना चाहिए, जिसे फैमिली में बैठकर सुना जा सके। अश्लीलता से बचना चाहिए।

बाबा विश्वनाथ, भगवान राम और कृष्ण को एक भजन में पिरोया

गोमती नगर के संत गाडगे महाराज प्रेक्षा गृह के हॉल में सुर ताल संगम संस्था की ओर से कार्यक्रम किया गया। मंच पर ढ़ोलक, तबला, प्यानो, नाल, हारमोनियम, गिटार के कलाकार अपने-अपने वाद्ययंत्र की स्वर-लहरियों से शाम को सुरमयी बना रहे थे।

सफेद कुर्ते पर गोल्डन जैकेट में भजन सम्राट अनूप जलोटा जैसे ही मंच पर पहुंचे हॉल में बैठे दर्शकों ने खड़े होकर अभिवादन किया। भजन सम्राट हाथ जोड़े और मंच पर पहुंच गए। पहले ही भजन में उन्होंने काशी अयोध्या और मथुरा का जिक्र किया। भजन सुन श्रोता भक्ति में डूब गए।

हिट्स भजन गाकर दर्शकों में भरा उत्साह

भजन के बोल- ‘काशी बदली, अयोध्या बदली अब मथुरा की बारी है, राम खड़े हैं धनुष उठाए, बंशी बजने वाली है’ गाया तो लोगों ने जय श्री राम के खूब नारे लगाए। दर्शक एक के बाद एक भजन की मांग करते रहे। अनूप जलोटा ने भी उन्हें निराश नहीं किया। अपने सभी हिट्स भजन गाकर श्रोताओं में उत्साह भर दिया।

8 साल की बेटी को नाम दिया ‘सुर-ताल का पटाखा’

अनूप जलोटा ने दर्शकों की भीड़ से बुलाकर जिस बेटी से अपने साथ गाना गवाया। उसे ‘सुर ताल का पटाखा’ नाम से नवाजा, तो लोगों ने खूब ठहाके लगाए। अनूप जलोटा के साथ गाना गाने वाली इस बच्ची का नाम अद्विका श्रीवास्तव है। वह लखनऊ महानगर के CMS स्कूल की कक्षा तीन की छात्रा है। उसके गीत सुनकर श्रोताओं ने खूब तारीफ की। पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

संगीत मेरी पसंद, डांस भी करती हूं…

गाना गाने के बाद अद्विका मंच से उतरी तो भास्कर रिपोर्टर ने उससे भी बातचीत की। अद्विका ने बताया कि उसे गाना गाना पसंद है। वो प्यानो बजाती है, डांस भी करती है। उसने बताया कि अनूप जटोला जी के साथ गाकर बहुत खुश हूं।

उन्होंने भीड़ से मुझे बुला लिया और गाने को कहा, ये पल मेरे लिए अनमोल है। अद्विका ने कहा कि- मोबाइल पर उनके भजनों की वीडियो देखी थी। सामने से गाते हुए देखना चाहती थी। मुझे लग रहा जैसे कोई सपना पूरा हो गया है।