सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल : भोपाल जैन सैतवाल समाज द्वारा “पर्यावरण: एक चुनौती और इसका समाधान” विषय पर एक पेंटिंग प्रतियोगिता सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी।
इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्रधान मंत्री के स्वच्छता अभियान पहल के अनुरूप पर्यावरण संरक्षण के बारे में जागरूकता बढ़ाना था। और प्रतिभागियों को पर्यावरणीय चुनौतियों और समाधानों पर विचार करने के लिए प्रोत्साहित किया।
प्रतिभागियों को तीन श्रेणियों में विभाजित किया गया – आयु 04-11, 12-17, और 18+ – ने पर्यावरण को बचाने की कलात्मक व्याख्या प्रस्तुत करते हुए अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन किया।
शास्त्री नगर, भोपाल के सामुदायिक भवन में आयोजित प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चिचोली, नागदा, पांढुर्ना, बैतूल, मुलताई, खेड़ी सावली, भोपाल, इंदौर, देवास और बिलासपुर शामिल थे।
यह कार्यक्रम इंदौर जैन सैतवाल समाज के नेतृत्व में आयोजित किया गया था और सुश्री नेहा महेंद्र येलवटकर, श्री सौरभ चतुर, श्री आनंद धूमल, श्री योगेश जैन (धोपड़े), और श्री आशीष भागवतकर द्वारा प्रायोजित था।
इस अनुकरणीय कार्यक्रम प्रबंधन के लिए विशेष श्रेय श्री योगेश जैन को जाता है, जबकि वार्ड पार्षद श्री एवं श्रीमती आरती सेगन ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई, प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया और विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए।
कार्यक्रम के आयोजन में श्रीमती अर्चना जैन के योगदान की अत्यधिक सराहना की गई, जिससे प्रतियोगिता सफल रही।