सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: 9 अगस्त 2024: बुधवार सुबह भोपाल के रचना टॉवर में एक फ्लैट में स्थित शराब कंपनी के दफ्तर में 12 लाख रुपये की लूट हो गई। घटना के दौरान दो बदमाशों ने कट्‌टा दिखाकर दफ्तर के मैनेजर को धमकाया और रुपयों से भरा बैग लूट लिया। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है और उनके पकड़ने पर 30 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया है।

प्रारंभिक जांच के अनुसार, दोनों बदमाश सुबह 6:30 बजे कॉलोनी में दाखिल हुए और वारदात को अंजाम देने के बाद वहीं से निकल गए। हालांकि घटना के समय कॉलोनी के मुख्य गेट पर तैनात तीन गार्ड्स ने रजिस्टर में आने-जाने वालों की एंट्री नहीं की और कॉलोनी के सभी सीसीटीवी कैमरे दो दिन से बंद थे, जिससे पुलिस को सबूत जुटाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

गोविंदपुरा पुलिस के अनुसार, बदमाशों ने शराब कंपनी के कर्मचारी वीरेंद्र गुप्ता का नाम लेकर दफ्तर के दरवाजे को खटखटाया और मैनेजर श्याम सुंदर जायसवाल को कट्‌टा दिखाकर धमकाया। श्याम सुंदर ने विरोध न करते हुए रुपयों से भरा बैग दे दिया और आरोपी भाग गए। पुलिस ने कॉलोनी के गार्ड्स और आसपास के इलाकों के बदमाशों से पूछताछ की है, लेकिन अब तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला है।

डीसीपी श्रृद्धा तिवारी के मुताबिक, पुलिस ने रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और आस-पास के होटलों की सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की है। वहीं, पूर्व विधायक संतोष साहू के फ्लैट में लूट होने की बात सामने आई है। पुलिस का कहना है कि लूट के आरोपियों की पहचान के लिए हुलिया के आधार पर तलाश की जा रही है।

इस बीच, रचना टॉवर में कई पूर्व विधायक, सांसद, और मंत्री के फ्लैट हैं, और आरोप है कि कई फ्लैट्स का कमर्शियल उपयोग किया जा रहा है। इस मामले में सोसाइटी की सुरक्षा व्यवस्था और फ्लैट्स के किरायेदारों के वेरिफिकेशन को लेकर भी जांच चल रही है।

पुलिस अब इस बात की भी जांच कर रही है कि पिछले कुछ दिनों में इसी कॉलोनी में हुए एक अन्य लूट प्रयास से कोई संबंध तो नहीं है। पुलिस की छह टीमें अभी भी आरोपियों की खोज में लगी हुई हैं।