सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: महाराष्ट्र के भिवंडी इलाके में मंगलवार देर रात गणेश विसर्जन जुलूस पर पथराव की घटना के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया। पथराव के कारण गणेश मूर्ति खंडित हो गई, जिससे लोगों में गुस्सा भड़क उठा। घटना के बाद दोनों गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई, जिसे काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

घटना का विवरण

मंगलवार रात 12 बजे के करीब भिवंडी के वंजरपट्टी नाका इलाके में घुघट नगर से गणेश मूर्ति विसर्जन के लिए ले जाई जा रही थी, जब एक धर्मस्थल के पास कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। इस पथराव से मूर्ति खंडित हो गई। इसके बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए और नारेबाजी करने लगे। गुस्साए लोगों ने पत्थरबाजों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि गिरफ्तारी होने तक विसर्जन नहीं होगा।

पुलिस का लाठीचार्ज और स्थिति काबू में

स्थिति बिगड़ने पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, जिसमें कुछ लोग और पुलिसकर्मी घायल हो गए। एक आरोपी युवक को भीड़ ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया, जिस पर मूर्ति खंडित करने का आरोप है। भाजपा विधायक महेश चौघुले ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत करने की कोशिश की।

प्रशासन का बयान

DCP श्रीकांत परोपकारी ने कहा कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है और पुलिस-प्रशासन हालात पर नजर बनाए हुए है। फिलहाल, भिवंडी में शांति है और शहर में पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि किसी भी तरह के टकराव को टाला जा सके।

8 दिनों में तीसरी घटना

गणेश पंडालों पर पथराव की यह 8 दिनों में तीसरी घटना है। इससे पहले सूरत और कर्नाटक के मांड्या में भी इसी तरह की घटनाएं हुई थीं।