सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। रोहित ने कहा, “पिच में नमी और थोड़ी घास है, जिससे तीन तेज गेंदबाजों को कंडीशन का फायदा उठाने का मौका मिलेगा।” दूसरी ओर, बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने भी टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने की इच्छा जताई थी।

बारिश के कारण मैच का टॉस और शुरुआत देरी से हुई। मैदान गीला होने के कारण टॉस 10 बजे हुआ और मैच 10:30 बजे से शुरू हुआ। भारत सीरीज में 1-0 से आगे है, पहला टेस्ट भारत ने 280 रन से जीता था।

प्लेइंग XI
भारत की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जबकि बांग्लादेश की टीम में दो बदलाव किए गए हैं।

भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश की टीम: नजमुल हसन शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, हसन महमूद, खालिद अहमद।

मैच की शुरुआत से पहले, भारतीय टीम के कोच मोर्ने मोर्कल ने कहा, “मैंने हमेशा भारत के खिलाफ खेला है और यह देखना शानदार है कि खिलाड़ी इस माहौल में कैसे खेलते हैं।”

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 14 टेस्ट मैच हुए हैं, जिसमें से 12 मैच भारत ने जीते हैं और 2 मैच ड्रॉ रहे।