सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: झंडा वंदन विश्वविद्यालय के कुलगुरु प्रो. एसके जैन द्वारा विश्वविद्यालय परिसर सत्य भवन प्रांगण में पूरे हर्ष उल्लास एवं गरिमामय ढंग से किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय परिवार के समस्त शिक्षक, अधिकारी कर्मचारी एवं विश्वविद्यालय परिसर के छात्र तथा आसपास के कॉलोनी के लोगों ने भी भाग लिया।

उसके उपरांत कुलगुरु सुरेश कुमार जैन ने अपने उद्बोधन में विश्वविद्यालय परिवार के समस्त सदस्यों को विश्वविद्यालय के हित में कार्य करने तथा विश्वविद्यालय को और आगे ले जाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि राजधानी के विश्वविद्यालय होने के नाते हमारा यह दायित्व बनता है कि हम अपने कार्यों के उच्च आदर्श से एक मानदंड स्थापित करें जो दूसरे को प्रेरणा देने का कार्य करें। मुझे अपने स्वयं को पहचानना होगा तथा एक आदर्श स्थापित कर समाज राष्ट्र और एवं राज्यहित में कार्य करना होगा।

78th Independence Day program of the country by Barkatullah University

इस अवसर पर बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉक्टर आर के मंसूरी , कर्मचारी संघ के अध्यक्ष हरि देव सिंह, महासचिव धीरेंद्र जाटभी उपस्थित थे। कार्यक्रम के बाद विश्वविद्यालय के कर्मचारी एवं छात्रों द्वारा कुछ सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दी गई। एसके जैन द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों एवं छात्रों को इस अवसर पर प्रशस्ति पत्र दे कर सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम के उपरांत एक भव्य तिरंगा यात्रा रैली विश्वविद्यालय परिसर में निकाली गई जिसका नेतृत्व बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के कुलगुरु एवं कुलसचिव महोदय ने किया इस अवसर पर एनएसएस के डॉक्टर अनंत कुमार सक्सेना, डॉ राहुल सिंह परिहार एवं विश्वविद्यालय परिवार के समस्त शिक्षकों ने भाग लिया।

78th Independence Day program of the country by Barkatullah University