सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल : बांग्लादेश के चीफ एडवाइजर मोहम्मद यूनुस ने शुक्रवार शाम को PM नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की। उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं और दूसरे अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर PM मोदी को जानकारी दी।

यूनुस ने PM मोदी से कहा कि अल्पसंख्यकों पर हमलों की रिपोर्ट को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है। उन्होंने स्थिति को जांचने के लिए भारतीय पत्रकारों को देश का दौरा करने और वहां पर से घटना की रिपोर्टिंग करने के लिए आमंत्रित किया है।

PM मोदी के अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का मुद्दा उठाने पर यूनुस ने कहा कि उनकी सरकार अल्पसंख्यकों समेत देश के सभी नागरिकों की सुरक्षा के लिए कमिटेड है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में स्थिति अब नियंत्रण में है और देश में जनजीवन सामान्य हो रहा है।

एक्ट्रेस रोकेया प्राची पर हमला

बांग्लादेश में एक्ट्रेस रोकेया प्राची पर हमला हुआ है। बांग्ला अखबार द डेली स्टार के मुताबिक नेशनल अवार्ड से सम्मानित अभिनेत्री प्राची बुधवार शाम को बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान की बरसी पर कैंडल लाइट प्रोटेस्ट करने पहुंची थीं।

वे धनमंडी-32 में बंगबंधु के पुराने आवास पर छात्र आंदोलन के दौरान हुए हिंसा की जांच की मांग कर रही थीं, तभी 30 से 40 लोगों ने उन पर हमला कर दिया। थप्पड़ मारा और धक्का देकर गिराने की कोशिश की।

इंडिया टुडे से बात करते हुए एक्ट्रेस प्राची ने कहा कि उन्हें पीटने वाले जमात और BNP के कार्यकर्ता थे। वहां मौजूद दूसरी महिलाओं के साथ भी हिंसा की गई, उनके कपड़े फाड़े गए। प्राची ने कहा कि देश में जैसे हालात हैं, उन्हें नहीं पता कि वे कल जिंदा बच पाएंगी या नहीं। उन्हें इस नई-नई मिली आजादी में कुछ भी ठीक नहीं लग रहा।

आरक्षण के मुद्दे पर सरकार गिराई, अब हिंसा कर रहे

प्राची ने कहा कि वो अवामी लीग की मेंबर हैं इसलिए उन पर हमला हुआ। वह 1971 के बारे में सुन चकी हैं मगर ये उससे भी बड़ा है। कई हिंदुओं पर हमले हुए हैं। देश को आजाद कराने वाले बंगबंधु की निशानियों को मिटाया जा रहा है। वे राष्ट्रगान को बदलना चाहते हैं। उन्होंने आरक्षण के मुद्दे का सहारा लेकर ये सब किया है।

प्राची ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि देश कौन चला रहा है। वे सिर्फ हत्याएं कर रहे हैं और शवों को लटका रहे हैं। आज जो कुछ हो रहा है वह बांग्लादेश की जड़ों को मिटाने की कोशिश है। मैं बंदूक की नोक पर भी अब किसी चीज से समझौता नहीं करूंगी।

अभिनेत्री पर हुए हमले की बांग्लादेश के अभिनेता-अभिनेत्रियों ने निंदा की है। प्राची 90 के दशक में फिल्मों में आई थीं। उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया। वह डायरेक्शन और प्रोडक्शन में भी सक्रिय रह चुकी हैं।