सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल:  इंदौर बंद रीगल सिनेमा में सोमवार को एक बार फिर से आग लग गई है। यह सातवां बार है जब इस सिनेमा में आग लगी है। धुआं उठने पर लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचित किया है। फायर ब्रिगेड की टीम ने जल्दी से आग पर काबू पाया है।

इस घटना से पहले भी पिछले बुधवार को इस सिनेमा में आग लग चुकी थी। बरसों से इस सिनेमा में यह समस्या चल रही है, लेकिन अब तक यह पता नहीं चल पाया कि आग कैसे लगती है।

टॉकीज में आग लगने का मुख्य कारण यहां पर फैला हुआ कचरा है। गेट खुले होने से लोग आसानी से अंदर आ जाते हैं और वहां पर नशा करते हैं, सिगरेट पीते हैं और फिर फेंक जाते हैं। इसी से आग लग जाती है।

नगर निगम ने लीज के खत्म होने के बाद इस टॉकीज का कब्जा ले लिया है, लेकिन उसके रखरखाव के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। न ही कोई सिक्योरिटी गार्ड हैं और न ही वहां पर सफाई होती है।

रीगल सिनेमा बना था 1934 में, जब महाराजा तुकोजीराव होलकर ने मनोरंजन केंद्र के लिए लीज पर धन्नालाल ठाकुरिया को इस जगह दी थी। इसमें महाराजा के लिए विशेष बॉलकनी बनाई गई थी, जहां राजपरिवार के सदस्य फिल्म देखते थे।