सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क– इंटीग्रेटेड ट्रेड- न्यूज़ भोपाल: नई दिल्ली, 10 जुलाई: भारतीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण का बजट 2024 पेश करने का दिन नजदीक आ रहा है, और देश भर में इसकी उत्सुकता बढ़ रही है। वित्तमंत्री की मानवीय पहल के तहत, बजट में विभिन्न वर्गों के लोगों को राहत देने के लिए विशेष योजनाएं शामिल हो सकती हैं। इसके साथ ही, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना को लेकर बड़ी घोषणा की जा सकती है, जिसमें LPG सिलेंडरों के लिए बजट सब्सिडी की वृद्धि भी शामिल है।

लोकप्रिय योजनाओं पर ध्यान केंद्रित

इस बारे में सरकारी सूत्रों के मुताबिक, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की योजनाओं में शामिल हैं सरकारी योजनाओं के तहत छूटों की वृद्धि, जिससे आम लोगों को भी मिल सकती है राहत। इसके साथ ही, वित्तमंत्री द्वारा बजट 2024 में 80C के तहत छूट बढ़ाने का प्रस्ताव भी शामिल हो सकता है, जिससे निवेशकों को मिल सकती है बड़ी राहत।

लोगों के लिए बड़ी उम्मीदें

इस बारे में बिजनेस टुडे के मुताबिक, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के बजट में ग्रामीण क्षेत्रों के लिए भी विशेष योजनाएं हो सकती हैं, जिससे उन्हें भी मिल सके सरकारी योजनाओं का लाभ। इसके अलावा, वित्तमंत्री की दी गई इस बजट में उम्मीद की जा रही है कि वह लोगों को भी मिल सके राहत, जिससे देश की आर्थिक स्थिति में आ सके सुधार।