सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क – आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस/आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: इस्लामाबाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने बाबर आजम को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। वसीम ने बाबर को जिद्दी बताते हुए कहा कि वह चयन समिति के सुझावों को मानने से इनकार कर देते थे। वसीम ने यह भी दावा किया कि चार कोचों ने टीम में कुछ खिलाड़ियों के एक ग्रुप को ‘कैंसर’ जैसा हानिकारक बताया था, जिससे टीम का माहौल खराब हो रहा था और पाकिस्तान को जीतने में मुश्किलें हो रही थीं।

वसीम ने बताया कि बाबर को टीम में बदलावों के फायदे समझाना बेहद कठिन था। उन्होंने कहा, “बाबर बहुत जिद्दी था और मैंने उसे कुछ कॉल के साथ सहमत कराने के लिए अपनी सीमाओं को पार कर लिया, लेकिन वह बदलावों को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं था।”

वसीम के अनुसार, ड्रेसिंग रूम का माहौल भी कुछ खिलाड़ियों की वजह से खराब हो रहा था। उन्होंने इन खिलाड़ियों को टीम से हटाने की कोशिश की, लेकिन टीम प्रबंधन ने उन्हें वापस लाने का निर्णय लिया।

बाबर आजम की कप्तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं, खासकर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद। बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी। इससे पहले, वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था, जिसके बाद बाबर ने कप्तानी छोड़ दी थी।

वसीम को दिसंबर 2022 में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने मुख्य चयनकर्ता पद से हटा दिया था। वे वर्तमान में पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच के रूप में कार्यरत हैं।