सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: अशोक नगर 78वें स्वनतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण एवं मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन पुलिस परेड ग्रांउड पुलिस लाईन ईसागढ़रोडअशोकनगर में किया गया। मुख्यर समारोह में मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा एवं जिले के पालक मंत्री राकेश शुक्लाय ने चंदेरी का साफा पहने ध्वनजारोहण कर परेड की सलामी ली।

Flag hoisting of Minister Rakesh Shukla in Ashoknagar
स्वतंत्रता समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री शुक्ला ने कहा कि “भारत विश्व की तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनने के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। भारत की अर्थव्यवस्था में अभी तक मध्यप्रदेश की चार प्रतिशत सहभागिता है। लेकिन अगले पांच वर्ष में एक प्रतिशत बढ़ा कर वर्ष 2028 तक पांच प्रतिशत तक ले जाने के लिए मध्यप्रदेश सरकार संकल्पित होकर कार्य कर रही है।
अशोक नगर जिले की चंदेरी पूर्व में “चंद्रगिरी” के नाम से जानी जाती थी। चंदेरी की वस्त्र कला पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। चंदेरी के वस्त्र से बना साफा मंत्री शुक्ला ने पहनकर एक जिला एक उत्पाद को प्रोत्साहित करने के साथ मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया। मंत्री शुक्ला ने प्रधानमंत्री स्वदेशी उत्पादों को लेकर एक जिला एक उत्पाद और खादी को प्रोत्साहित करने की सभी से अपील की।