सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भोजशाला की सर्वे रिपोर्ट हाई कोर्ट में प्रस्तुत किए जाने के बाद हिंदू फ्रंट फॉर जस्टिस ने सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम आवेदन पेश कर दिया है। इसमें मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर अंतिम आदेश जारी करे। सुप्रीम कोर्ट ने सर्वे को जारी रखने के आदेश दिए थे, लेकिन सर्वे रिपोर्ट आने के बाद किसी तरह का फैसला नहीं लेने की बात कही थी।

30 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई करेगा। हिंदू फ्रंट फॉर जस्टिस के अधिवक्ता विष्णुशंकर जैन, विनय जोशी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अर्जी में उल्लेख किया है कि आर्कियोलॉजी सर्वे ऑफ इंडिया ने 98 दिन सर्वे करने के बाद रिपोर्ट पेश कर दी है। सुप्रीम कोर्ट में सर्वे को रोके जाने को लेकर जो अर्जी दायर की गई थी, उसकी अंतिम सुनवाई कर निर्णय पारित किया जाए।

हाई कोर्ट में आज सुनवाई
इधर, हाई कोर्ट में सर्वे पेश हो जाने के बाद सोमवार को सुनवाई होगी। एएसआई की ओर से 15 जुलाई को रिपोर्ट पेश कर दी गई थी। वहीं जैन समाज ने भी भोजशाला पर दावा किया है। भोजशाला में कालांतर में जैन गुरुकुल होने की बात याचिका में कही गई थी। एएसआई की रिपोर्ट याचिकाकर्ताओं को भी सौंपी जाएगी।