सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल:  अंतरराष्ट्रीय स्टार्ट-अप फाउंडेशन, जो स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र के विकास और वृद्धि का समर्थन करने वाली एक प्रमुख गैर-लाभकारी संगठन है, अंतरराष्ट्रीय स्टार्टअप नेटवर्क प्रा. लि. (ISN) के सहयोग से – एक वैश्विक इंक्यूबेशन शहर जो दुनिया भर के स्टार्ट-अप के लिए एक भौतिक इंक्यूबेशन हब के रूप में कार्य करेगा, अंतरराष्ट्रीय स्टार्टअप महोत्सव (ISF) 2024 का आयोजन कर रहा है। “AI युग में नवाचार और उद्यमिता” थीम पर आधारित, ISF 2024 का आयोजन 26 से 28 सितंबर 2024 तक इंजीनियरिंग स्टाफ कॉलेज ऑफ इंडिया (ESCI), गाचीबौली, हैदराबाद में होगा। अमेरिका, कनाडा, यूके, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, जापान, UAE और यूरोप के 8 देशों सहित 15 से अधिक देशों के स्टार्ट-अप ISF 24 में भाग लेंगे।

ISF 2024 स्टार्ट-अप के संस्थापकों के लिए एक अनूठा मंच होगा, जहाँ वे सहकर्मियों और निवेशकों से जुड़ सकेंगे, नवोन्मेषी परियोजनाओं पर सहयोग कर सकेंगे, और अपने उद्यमों के लिए विकास का मार्ग निर्धारित कर सकेंगे।

ISF 24 वैश्विक स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र के सबसे बड़े और प्रभावशाली आयोजनों में से एक बनने के लिए तैयार है, जिसका उद्देश्य उद्यमियों को निवेशकों, उद्योग के नेताओं, और अन्य नवोन्मेषकों के साथ जोड़ना है। महोत्सव में 250+ सीएक्सओ, 300+ वीसी, 800+ वैश्विक एंजल्स, 5000+ प्रतिनिधियों और 2000+ प्रदर्शकों का आयोजन किया जाएगा, जो 15 से अधिक देशों से आएंगे।

इस कार्यक्रम में फिनटेक, एग्रीटेक, हेल्थ टेक, एजु टेक, रक्षा और अंतरिक्ष टेक, साइबर सुरक्षा आदि क्षेत्रों से स्टार्ट-अप भाग लेंगे। सम्मेलन में 9 शीर्ष वैश्विक वक्ताओं द्वारा ISF वार्ता, ग्रामीण आर्थिक फोरम, सीएक्सओ, जीसीसी, फिनटेक, एग्रीटेक, हेल्थ टेक, महिला उद्यमिता, SET (स्किल, रोजगार योग्यता और प्रतिभा) और ज्यूनीकॉर्न्स (नवोन्मेषकों की अगली पीढ़ी) पर 9 विशेषज्ञों की गोल मेजों के साथ-साथ स्टार्ट-अप को लाभ पहुंचाने के लिए 10 निवेशक कनेक्ट सत्र होंगे। ISF 2024 का लक्ष्य एक मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र प्रदान करना है, जिसमें मेंटर्स, सीएक्सओ और निवेशक शामिल हों, ताकि स्टार्ट-अप अपने नवोन्मेषों का पता लगाने, स्केल करने, और व्यापक दर्शकों तक पहुंचाने में मदद कर सकें। यह कार्यक्रम उद्योग के नेताओं, निवेशकों और नीति निर्माताओं के साथ 3 दिन का नवाचार, प्रेरणा और नेटवर्किंग प्रदान करेगा, जो विस्तृत उद्योग प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करेगा।