सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पद्दार नागसेनी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) और कांग्रेस पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि जब भी जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस या नेशनल कॉन्फ्रेंस की सरकारें आईं, तब-तब आतंकवाद को बढ़ावा मिला। शाह ने जोर देकर कहा कि उनकी सरकार आतंकवाद को पाताल में दफन कर देगी।

शाह ने कहा, “नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस की पार्टियां अनुच्छेद 370 को फिर से बहाल करना चाहती हैं, लेकिन अब अनुच्छेद 370 इतिहास का हिस्सा बन चुका है। भारत के संविधान में इसके लिए कोई जगह नहीं है। कश्मीर में एक ही झंडा होगा और वह तिरंगा होगा।”

उन्होंने आगे कहा कि धारा 370 हटने के बाद महिलाओं, गुर्जरों, पहाड़ियों, दलितों और ओबीसी को आरक्षण का लाभ मिल रहा है, जिसे कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस खत्म करना चाहते हैं। शाह ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में वंशवाद की राजनीति को खत्म कर दिया है और अब विकास का दौर शुरू हो चुका है।

अमित शाह का यह बयान विधानसभा चुनाव से पहले जनता के बीच अपनी सरकार की योजनाओं और विकास कार्यों को उजागर करने का प्रयास है।