सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क – आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस/आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: कार्डिफ  भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे ने काउंटी क्रिकेट में एक और शानदार शतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम लेस्टरशायर को ग्लमॉर्गन के खिलाफ मैच ड्रॉ कराने में मदद की। रहाणे ने दूसरी पारी में 192 गेंदों पर 102 रन बनाए, जिससे उनकी टीम ने हार के मुहाने से वापसी की। इस पारी के साथ रहाणे ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपना 40वां शतक पूरा किया।

लेस्टरशायर की टीम पहली पारी में 251 रन पर ऑलआउट हो गई थी, जबकि ग्लमॉर्गन ने अपनी पहली पारी में 550/9 पर घोषित कर दी थी, जिससे लेस्टरशायर पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा था। दूसरी पारी में टीम ने 74 रन पर अपने 3 महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद रहाणे और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने चौथे विकेट के लिए 183 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

रहाणे की इस पारी ने ग्लमॉर्गन की बढ़त को काफी कम कर दिया, और जब उनका विकेट गिरा, तब लेस्टरशायर का स्कोर 257 रन था। अंततः लेस्टरशायर ने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 369 रन बनाए और मैच को ड्रॉ करा लिया।

रहाणे ने पहली पारी में भी 42 रन बनाए थे, लेकिन कोलिन इंग्रम की 253 रनों की शानदार पारी ने ग्लमॉर्गन को 550 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में मदद की थी। रहाणे इस समय टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और दलीप ट्रॉफी 2024 के लिए भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है। आईपीएल 2024 में भी उनका प्रदर्शन औसत रहा, लेकिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके 13,000 से ज्यादा रन उन्हें एक मजबूत खिलाड़ी के रूप में स्थापित करते हैं।