सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: बीते लंबे समय से खबरें हैं कि अभिषेक बच्चन अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक ले रहे हैं। जुलाई में हुई अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में अभिषेक और ऐश्वर्या अलग-अलग पहुंचे थे। उनके कटे-कटे रहने से तलाक की खबरों को और हवा मिलने लगी थी। इसी बीच अब एक्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें वो ये कहते नजर आए कि मैं और ऐश्वर्या तलाक ले रहे हैं। हालांकि वो एक AI जनरेटेड डीपफेक वीडियो था। वीडियो वायरल होने के बाद अब अभिषेक ने तलाक की खबरों पर चुप्पी तोड़ी है।

हाल ही में बॉलीवुड UK मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन से तलाक के सवाल पर अपनी शादी की अंगूठी दिखाते हुए कहा है, मैं अब भी शादीशुदा हूं।

आगे उन्होंने कहा, मेरे पास आप सबको कहने के लिए कुछ नहीं है। आप सभी ने इस मुद्दे को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया है। मैं समझता हूं कि आपने ऐसा क्यों किया है। आपको कोई स्टोरी फाइल करनी होती है। ये ठीक है, हम सेलिब्रिटी हैं, हमें ये झेलना पड़ेगा।

डीपफेक वीडियो में तलाक अनाउंस करते दिखे थे एक्टर

हाल ही में अभिषेक बच्चन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। अभिषेक बच्चन के फैन पेज से शेयर किए गए इस वीडियो में एक्टर तलाक अनाउंस करते दिखे थे। वीडियो में उन्होंने कहा था, ‘इस जुलाई में मैंने और ऐश्वर्या ने तलाक लेने का फैसला किया है। बीते कुछ साल मेरी बेटी आराध्या के लिए ठीक नहीं रहे हैं। हालांकि, आज में यहां आपसे ऐश्वर्या से डिवोर्स लेने की वजहों पर बात करने आया हूं।’

बताते चलें कि अभिषेक का जो वीडियो वायरल हुआ था, वो AI जनरेटेड है। गौर से देखने में पता चलता है कि अभिषेक की लिपसिंक उनके ऑडियो से मेल नहीं खाता है। वीडियो में छेड़छाड़ कर इसे डीपफेक बनाया गया था। जिस समय वीडियो वायरल हुआ, उस समय एक्टर ओलिंपिक 2024 में भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए पेरिस में थे।

कैसे तलाक की खबरों ने पकड़ा तूल?

जुलाई में अभिषेक बच्चन अपने परिवार के साथ अनंत-राधिका की शादी का हिस्सा बने थे। रेड कार्पेट पर अभिषेक का पूरा परिवार मौजूद था, हालांकि उस समय ऐश्वर्या और बेटी आराध्या उनके साथ नहीं थीं। अभिषेक के पहुंचने के कुछ समय बाद ऐश्वर्या रेड कार्पेट पर बेटी के साथ पहुंचीं और पैपराजी को पोज दिए। अलग-अलग एंट्री लेने के साथ-साथ वो पूरी शादी में साथ नहीं दिखे। इसके बाद ऐश्वर्या राय अपनी बेटी के साथ वेकेशन पर गई थीं, तब भी उनके साथ अभिषेक मौजूद नहीं थे।

बताते चलें कि अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने साल 2007 में शादी की है। इस शादी से कपल को एक बेटी आराध्या है।